बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी का यूपी दौरा आज, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

पीएम मोदी का यूपी दौरा आज, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

न्यूज4नेशन डेस्कृ- पीएम नरेन्द्र मोदी आज गाजियाबाद के अलावा वाराणसी और कानपुर का दौरा करेंगे. यहां कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. कानपुर से ही वह लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. वीडियो लिंक के माध्यम से वह अमौसी एयरपोर्ट से चलने वाली लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. 

प्रधानमंत्री अपने दौरे की शुरुआत अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करेंगे, जहां सबसे पहले वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद वह मंदिर परिसर से पावन सलिला गंगा नदी के ललिता-मणिकर्णिका घाट तक कारिडोर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. इस दौरान वह स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही प्रोजेक्ट की डिजाइन व मॉडल भी देखेंगे। 

कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री द्वारा पनकी पॉवर प्लांट में स्थापित 660 मेगावाट की विद्युत उत्पादन व वितरण की नई यूनिट का लोकार्पण किया जाएगा. इसके साथ ही प्रधानमंत्री लखनऊ मेट्रो का वहीं से वीडियो लिंक के जरिए उद्घाटन किया जाएगा। वह हरी झंडी दिखाकर लखनऊ मेट्रो को अमौसी एयरपोर्ट के निकट बने स्टेशन से रवाना करेंगे. साथ ही वह आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे. प्रदेश में नए औद्योगिक निवेश के संबंध में औद्योगिक विकास विभाग की ओर से प्रस्तावित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का कार्यक्रम टाल दिया गया है.

Suggested News