बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

12 जुलाई को बिहार आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, विधानसभा के शताब्दी स्तंभ का करेंगे उद्घाटन, देंगे बड़ी सौगात

12 जुलाई को बिहार आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, विधानसभा के शताब्दी स्तंभ का करेंगे उद्घाटन, देंगे बड़ी सौगात

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को बिहार दौरे पर आ सकते हैं. सूत्रों के अनुसार इस दौरे के दौरान पीएम मोदी विधानसभा के शताब्दी स्तंभ का उद्घाटन करेंगे. गुरुवार को विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा और और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच बंद कमरे में हुई मुलाकात के बाद सूत्रों के बताया कि पीएम मोदी 12 जुलाई को बिहार और झारखंड के दौरे पर रहेंगे. इसी दौरन वे विधानसभा के शताब्दी स्तंभ का उद्घाटन करेंगे. कुछ सप्ताह पूर्व ही स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें इस कार्यक्रम में आने के लिए आमंत्रित किया था. 

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी आगामी माह 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. उनके आगमन की तैयारी को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया और राज्य सरकार के आला अधिकारियों ने 30 जून को एयरपोर्ट, बाबा मंदिर और देवघर कॉलेज का निरीक्षण किया. एयरपोर्ट उद्घाटन के बाद पीएम बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. 

निरीक्षण करने वालों में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन संजीव कुमार, नागर विमानन सचिव और झारखंड के डीजीपी शामिल थे. निरीक्षण के बाद इन अधिकारियों ने बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की. पूजा-अर्चना के बाद पीएम देवघर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे.  इस दौरान वे कई योजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. संभावना है कि पीएम झारखंड समेत देवघर को कुछ सौगात भी देंगे. उनका यह दौरा तय है. 

सूत्रों का कहना है कि इसी दौरे के समय वे बिहार भी आएंगे और यहां विधानसभा के ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान उनकी सीएम नीतीश सहित बिहार भाजपा और एनडीए के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात भी होगी. विधानमंडल में आयोजित विशेष कार्यक्रम को भी पीएम मोदी संबोधित कर सकते हैं. 


Suggested News