पीएम की डिजिटल इंडिया पहुंची अब गाँव-गाँव तक, शादी विवाह में भी लोग अब ले रहे हैं phone pay से न्योता...

पीएम की डिजिटल इंडिया पहुंची अब गाँव-गाँव तक, शादी विवाह में भी लोग अब ले रहे हैं phone pay से न्योता...

GOPALGANJ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैशलेस इंडिया का असर अब गांव मोहल्ले में भी देखने को मिल रहा है अब लोग शादी समारोह में नेवता के लिए कैशलेस का इस्तेमाल कर रहे है। लोगों को इससे काफी सहूलियत मिल रही है।

दरअसल कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलबंव गांव से एक बारात नगर थाना क्षेत्र के इन्दरवां गांव में आई थी जिसमें एक पोस्टर लगाया गया था न्योता phone pay accepted here. जब  इस बारे में वहां न्योता ले रहे युवक से पूछा तो युवक ने बताया कि प्रधानमंत्री का डिजिटल इंडिया और कैशलेस की बात से हम लोगों ने प्रेरित होकर phone pay से न्योता ले रहे हैं।  इससे कई फायदे हैं।  हिसाब में भी गड़बड़ी नहीं होती है और जल्दी पेमेंट भी हो जाता है और वहीं न्योता देने के दौरान चेंज लेने देने का लफड़ा भी नही रहता है। इन सभी चीजों से हम बच जाते हैं और लोग भी आसानी से phone pay से  न्योता कर रहे हैं। ऐसे में हम सभी प्रधानमंत्री की इस कैशलेस की बात से प्रेरित होकर न्योता phone pay से ले रहे हैं। 

दरअसल जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से कैशलेस इंडिया को बढ़ावा देने में जुटे हुए हैं प्रधानमंत्री की इस कैशलेस इंडिया बनाने में काफी सफलता भी हासिल हुई है अब यह कैसे इंडिया गांव कस्बे तक पहुंच गया है लोग छोटी बड़ी काम भी कैशलेस ही कर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री की कैशलेस योजना सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है।

Find Us on Facebook

Trending News