लाल किले के प्राचीर से बोले पीएम, हम न समस्याओं को टालते है और न ही उसे पालते हैं

लाल किले के प्राचीर से बोले पीएम,  हम न समस्याओं को टालते है और न ही उसे पालते हैं

NEWS4NATION DESK : देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम न समस्याओं को टालते हैं, न समस्याओं को पालते हैं। न समस्याओं को पालने और न टालने का वक्त है। जो काम 70 साल में नहीं हुआ, वह नई सरकार बनने के 70 दिन के भीतर किया गया। 

उन्होंने अनुच्छेद 370 और 35 A की बात करते हुए कहा कि संसद के दोनों सदनों ने 2 तिहाई बहुमत से इसको पारित कर दिया। हर किसी के दिल में यह बात पड़ी थी, लेकिन शुरू कौन करे, आगे कौन आए, शायद उसी की इंतजार था। इसलिए आप देशवासियों ने मुझे यह काम दिया। आपने जो काम दिया, उसी को करने के लिए आया। मेरा अपना कुछ नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को सरकार ने तीन तलाक से मुक्ति दिलाई जिससे उनके अधिकारों की रक्षा की जा सकें।पीएम मोदी ने कहा कि देश की मुस्लिम बेटियां डरी हुई थीं। भले ही वो तीन तलाक की शिकार नहीं बनी हों लेकिन उनके मन में डर रहता था। 

उन्होंने कहा कि तीन तलाक को कई इस्लामिक देशों ने भी खत्म कर दिया था, तो हमने क्यों नहीं किया। अगर देश में सती प्रथा, दहेज और भ्रूण हत्या के खिलाफ कानून बना सकते हैं तो तीन तलाक के खिलाफ क्यों नहीं।

Find Us on Facebook

Trending News