बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिस्टम पर सवाल! पीएमसीएच की जांच रिपोर्ट में डेंगू निकला नन रिएक्टिव...निजी अस्पताल ने डेंगू से हुई मौत का सर्टिफिकेट किया जारी

सिस्टम पर सवाल! पीएमसीएच की जांच रिपोर्ट में डेंगू निकला नन रिएक्टिव...निजी अस्पताल ने डेंगू से हुई मौत का सर्टिफिकेट किया जारी

PATNA: बिहार में सरकारी हेल्थ सिस्टम पर एक बार सवाल उठा है। इसकी कीमत एक महिला को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। पीएमसीएच की जांच रिपोर्ट में डेंगू नन रिएक्टिव निकाला जबकि पटना के एक निजी अस्पताल ने मौत का कारण डेंगू बुखार को बताया है। इसको लेकर श्री राम हॉस्पिटल ने डेंगू से हुई मौत को लेकर डेथ सर्टिफिकेट भी जारी किया है।

दरअसल कंकड़बाग के अशोक नगर निवासी अर्चना कुमारी को परिजनों ने10 अक्टूबर को पीएमसीएच में बुखार लगने पर भर्ती कराया था,वहाँ जांच में डेंगू नन रिएक्टिव निकला। जबकि मृतका की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती चली गई तो  13 अक्टूबर को स्थिति चिंताजनक देख परिजनों ने कंकड़बाग के श्री राम हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां जांच में डेंगू पॉजिटीव निकला। डेंगू के इलाज के क्रम में महिला की मौत16 अक्टूबर को हो गई। डेथ सर्टिफिकेट में श्री राम अस्पताल ने मौत का कारण में डेंगू को बताया।

मौत के कारणों को लेकर सरकारी सिस्टम को कुसूरवार मान कर मामले दर्ज कराने को लेकर परिजन पटना के विभिन्न थानों की चक्कर लगा रहे हैं। कंकड़बाग थाने ने परिजनों को पीरबहोर थाना भेजा। लेकिन वहां भी मामला दर्ज किया गया। मृतका अर्चना कुमारी के परिजन दोषी अधिकारियों पर मामला दर्ज कराने को लेकर दर-दर की ठोकरें खाने को विवश हैं। परिजनों ने दोषियों पर कार्रवाई के साथ ही मुआवजा राशि की भी मांग की है। मृतका के रिश्तेदार अभिजीत शर्मा ने बताया कि न्याय के लिए वे लोग लड़ाई लड़ते रहेंगे।


Suggested News