बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हड़ताल से हाहाकार, एनएमसीएच के बाद पीएमसीएच और डीएमसीएच के डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार

हड़ताल से हाहाकार, एनएमसीएच के बाद पीएमसीएच और डीएमसीएच के डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार

पटना- पटना में स्वास्थ्य व्यवस्था लगभग ठप हो चुकी है. एनएमसीएच में डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में अब पीएमसीएच और डीएमसीएट के जूनियर डॉक्टर भी उतर आए हैं. पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर ने एलान किया है कि वो इमरजेंसी, ओपीडी, ओटी, इंडोर, वार्ड कहीं भी काम नहीं करेंगे. इस हाल में पटना का स्वास्थय व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. मरीजों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि एनएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से बुधवार को तीन दर्जन ऑपरेशन टल दिए गए साथ ही ओपीडी और इमरजेंसी में आए मरीज बैरंग लौट गए. रजिस्ट्रेशन काउंटर, जांच केंद्र व एक्सरे में सन्नाटा पसरा रहा. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. चंद्रशेखर प्रसाद ने स्वीकार किया कि हड़ताल की वजह से लगभग 35 ऑपरेशन टल गए. ओपीडी बाधित रही, लेकिन सीनियर डॉक्टर ड्यूटी पर रहे. लेकिन यह माना जा रहा है कि पीएमसीएच और डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद मरीजों को और परेशानी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. 

क्या है जूनियर डॉक्टर की मांग
दरअसल जूनियर डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. एनएमसीएच में मंगलवार की शाम एक महिला मरीज की मौत के बाद गुस्साए परिजन जूनियर डॉक्टरों से भिड़ गए और मारपीट की. परिजनों ने इमरजेंसी में तोड़फोड़ शुरू कर दी. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि 2 लड़कों ने अस्पताल के बाहर फाय़रिंग भी की लेकिन पुलिस फायरिंग की बात को इंकार कर रही है.

Suggested News