पूमरे जीएम ने हाजीपुर स्टेशन पर चलाया सफाई अभियान, लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की दिलाई शपथ

पूमरे जीएम ने हाजीपुर स्टेशन पर चलाया सफाई अभियान, लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की दिलाई शपथ

HAJIPUR : पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी द्वारा आज हाजीपुर   स्टेशन  पर मौजूद सोनपुर के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता, मुख्यालय एवं मंडल के सभी वरीय अधिकारियों, यूनियन तथा एसोसिएशन के सभी सदस्य, रेल कर्मियों एवं अन्य को सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई गई। 

इस दौरान स्टेशन परिसर में अनाउंसमेंट सिस्टम के माध्यम से "छोड़ो प्लास्टिक की थैली हम सब ने ये ठानी है अपनाओ कपड़े की थैली यह सोच सयानी है" जैसे गीतों को प्रसारित कराई गई|   

इसके उपरांत महाप्रबंधक महोदय, अधिकारीगण, महिला संगठन , यूनियन तथा एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा स्टेशन परिसर में श्रमदान किया गया। महाप्रबंधक द्वारा स्टेशन परिसर में प्लास्टिक का थैला लिए यात्रियों  को कपड़े के थैले वितरित  किया गया। वहीं सोनपुर मंडल भारत स्काउट गाइड के सदस्यों द्वारा प्लास्टिक हटाओ पर्यावरण बचाओ पर  नुक्कड़ नाटक का  मंचन किया गया।  

कार्यक्रम के अंत में  महाप्रबंधक ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर पूर्व मध्य रेल के तरफ से हार्दिक बधाई देते दी। वहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छता के सपनों को साकार करने के लिए रेल  कृत संकल्पित है। 

हाजीपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News