कवयित्री अनामिका जैन अंबर प्रकरण पर बोले बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद, कहा माफ़ी मांगे सीएम नीतीश और मंत्री जितेंद्र राय

कवयित्री अनामिका जैन अंबर प्रकरण पर बोले बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद, कहा माफ़ी मांगे सीएम नीतीश और मंत्री जितेंद्र राय

PATNA : बिहार के कला एवं संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय और सारण प्रशासन द्वारा सोनपुर मेले के कवि सम्मेलन में अनामिका जैन अंबर को आमंत्रित किए जाने से इनकार करने पर बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं बिहार बीजेपी प्रवक्ता डॉ० निखिल आनंद ने सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा की सीएम नीतीश और मंत्री जितेंद्र राय बिहार में कल्चरल पुलिसिंग के बचाव में शर्मनाक झूठ बोलने की बजाय माफी मांगें।


बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार बीजेपी प्रवक्ता डॉ० निखिल आनंद ने फिर आरोप दोहराया है कि सीएम नीतीश कुमार बिहार पर कल्चरल पुलिसिंग और सांस्कृतिक ठेकेदारी की नीति थोप रहे हैं। निखिल ने आगे कहा कि यह वाकई शर्मनाक है कि बिहार की पूरे देश- दुनिया में मानहानि के बाद सीएम नीतीश द्वारा मंत्री जितेंद्र राय और सारण डीएम को इस मुद्दे पर दबाव डालकर झूठ बोलने के लिए बाध्य किया जा रहा है। बिहार सरकार का दुर्भावनापूर्ण और पक्षपातपूर्ण रवैया पूरे देश में पहले ही उजागर हो चुका है। 

निखिल ने कवि सम्मेलन को लेकर विभाग द्वारा सार्वजनिक किए गए पोस्टर और कार्यक्रम जारी करते हुए कहा कि इनसे स्पष्ट है कि सोनपुर मेले के कवि सम्मेलन में अनामिका जैन अंबर को आमंत्रित किया गया था। हैरानी की बात यह है कि देश के जाने-माने कवियों को अपमानित करने के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार और संबंधित अधिकारी देशभर में अपना ही मजाक बना रहे हैं।

निखिल आनंद ने कहा कि बिहार के कला एवं संस्कृति मंत्री जितेंद्र राय के साथ-साथ सारण जिला प्रशासन पर झूठ बोलकर बचाव करने के लिए सीएम नीतीश कुमार का भारी दबाव है। निखिल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके मंत्री जितेंद्र राय से सोनपुर मेले के कवि सम्मेलन में आमंत्रित किए गए सभी कवियों से सार्वजनिक तौर पर लिखित या मौखिक माफी की माँग की है क्योंकि इस मामले को अनावश्यक रूप से आगे बढ़ाना सरकार के लिए अपना ही भद् पिटवाना होगा और बिहार की भी बेईज्जती होगी।

Find Us on Facebook

Trending News