बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में जहरीली शराबकांड का पटना से जुड़ा तार, 800 लीटर स्प्रिट बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

नालंदा में जहरीली शराबकांड का पटना से जुड़ा तार, 800 लीटर स्प्रिट बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

PATNA : पिछले दिनों नालंदा जिले में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गयी। इस घटना का तार पटना के छोटी पहाड़ी इलाके से जुड़ा है। बताया जा रहा है की यही से नकली शराब बनाने के लिए स्प्रिट की सप्लाई होती थी। इसी कड़ी में इलाके के दो गोदाम में नालंदा और पटना के उत्पाद विभाग ने छापेमारी की। 

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों जिलों की उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से ट्रांसपोर्ट नगर स्थित हेमंती मार्केट के दो गोदामो में छापेमारी की। जिसके बाद दोनों गोदामो से करीब 840 लीटर नकली स्प्रिट मिली। जिसको पुलिस ने बरामद कर लिया है। नालन्दा के उत्पाद निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि नालंदा में जहरीली शराव से जो मौत हुई थी। उसी मामले में आज एक की गिरफ्तारी हुई थी। जिससे पूछताछ में हमे यहाँ के बारे में पता चला की पटना से ट्रांसपोर्ट के माध्यम से स्प्रिट आया करता था। जिसकी जांच हमलोग कर रहे थे कि नकली शराव बनाने का सामग्री कहाँ से और कैसे आ रहा था। जिससे मामले को सत्यापित कराकर आज छापेमारी की गई। जिसमें 840 लीटर स्प्रिट बरामद की गई और तीन की गिरफ्तारी भी की गई है। उन्होंने बताया की दोनों गोदामो को सील किया जाएगा। इस छापेमारी में उत्पाद के अस्सिटेंट कमिश्नर भी मौजुद रहे।

बता दें की सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी-श्रृंगारहाट मोहल्ला में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 13 हो गई है। इसके बाद जिले के प्रशासनिक महकमें में हडकम्प मच गया है। कल आलाधिकारियों की टीम गाँव में पहुंची और मामले की जांच की। जिसमें राज्य सरकार के कई अधिकारी मौजूद थे। 

पटना से अनिल और रजनीश की रिपोर्ट    

Suggested News