PoK में हमले पर बोली सरकार- पुलवामा हमले का जवाब हमने एयर स्ट्राइक से दिया

PoK में हमले पर बोली सरकार- पुलवामा हमले का जवाब हमने एयर स्ट्राइक से दिया

N4N Desk: पुलवामा हमले के बाद हिंदुस्तान ने कड़ा रुख अपनाते हुए PoK में जैश, हिज्बुल और लश्कर के 12 ठिकानों को उड़ा दिया है. भारत के लोगों को देश की वायुसेना ने बड़ा तोहफा दिया। इस कार्रवाई में 21 मिनट में 300 से ज्यादा आतंकियों के ढेर होने की संभावना है. 

CCS की बैठक के बाद विदेश मंत्रालय ने प्रेस वार्ता करते हुए  कहा कि विदेश सचिव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजय गोखले ने कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. इससे पहले पठानकोट में भी जैश की तरफ से आतंकी हमला किया गया था. पाकिस्तान को कई बार सबूत भी दिए गए लेकिन उसने आतंकी संगठन के खिलाफ आजतक कोई कार्रवाई की.पाकिस्तान के रुख को देखते हुए हमने कदम उठाने की रणनीति तैयार की. आज सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है. यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है.

इससे पहले पाकिस्तान के सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारतीय कार्रवाई को कंफर्म कर दिया. हालांकि भारत से नुकसान के दावे को खारिज कर दिया. गफूर ने ट्वीट किया,  ‘‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे. पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए. जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है.’’ 


Find Us on Facebook

Trending News