PoK में पाक और चीन के खिलाफ भड़की आग, मशाल लेकर सड़कों पर उतरे लोग

PoK में पाक और चीन के खिलाफ भड़की आग, मशाल लेकर सड़कों पर उतरे लोग

Desk: पाकिस्तान और चीन की जहरीली जुगलबंदी के खिलाफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी आक्रोश की आग भड़क गई है. पीओके के लोग इस बात को लेकर गुस्से में हैं कि चीन बांध बनाकर नीलम और झेलम नदियों के पानी से लोगों को वंचित कर रहा है.चीन की धोखा देने की आदत से पूरी दुनिया वाकिफ है वहीं पाकिस्तान की दगाबाजी को भी लोग जानते हैं. ऐसे में दोनों देश पीओके को शोषण की जमीन बना चुके हैं. लगातार साजिशें रचने वाले पाकिस्तान और विश्वासघात करने वाले चीन के खिलाफ पीओके के मुजफ्फराबाद में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है.


पाकिस्तान और चीन ने पीओके में आजाद पट्टन और कोहला हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट्स बनाने को लेकर समझौता किया था. चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत आजाद पट्टन हाइडेल पावर प्रोजेक्ट को लेकर 6 जुलाई को साइन किए गए थे. इससे 700.7 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा.

1.54 अरब डॉलर के इस प्रोजेक्ट को चीन के जियोझाबा ग्रुप की कंपनी बना रही है. कोहला हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट को झेलम नदी पर बनाया जाएगा.  इस प्रोजेक्ट के 2026 तक पूरा होने की उम्मीद है. इसे चीन के थ्री गोरजेस कॉर्पोरेशन, इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन और सिल्क बैंक फंड बना रहे हैं.

चीन के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर अब विरोध की मशाल जल उठी है. मुजफ्फराबाद में चीन के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन पहली बार नहीं हुआ. पहले भी कई बार लोगों ने चीन और पाकिस्तान दोनों के विरोध में मोर्चा खोला है. उनका गुस्सा ये है कि डैम बनाने के फैसले से पहले उनसे उनकी राय नहीं ली गई. 

Find Us on Facebook

Trending News