बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस की आँखों में धूल झोंककर जेल हाजत से कैदी फरार, गिरफ्तार करने के लिए चल रही है छापेमारी

पुलिस की आँखों में धूल झोंककर जेल हाजत से कैदी फरार, गिरफ्तार करने के लिए चल रही है छापेमारी

BETTIAH : बेतिया कोर्ट में पेशी के लिए आए बेतिया मंडल कारा का एक सजायाफ्ता कैदी प्रजीत सिंह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. ऐसी घटना तब हुई है. जब न्यायालय परिसर के सभी गेटों पर सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रहती है. इसके बावजूद सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए कैदी भाग निकला. 

बताया जा रहा है की 18 अप्रैल 1998 को नगर के छावनी स्थित ठाकुर सदन में घुस कर तीन भाई बहनों की निर्मम हत्या की गयी थी. वहीँ परिवार के शेष लोगों को भी बुरी तरह से पिटा गया था. इस मामले में न्यायालय की ओर से प्राजित को फांसी  की  सजा हुई थी. इसके बाद अपराधी की ओर से राष्ट्रपति को दया याचिका भेजी गई थी. जिस पर तत्कालीन राष्ट्रपति के द्वारा फांसी की सजा को आजीवन कारावास में तब्दील कर दिया गया था. 

इसके पहले यह अपराधी अपने पांच साथियों के साथ सेंट्रल जेल बक्सर से 30-12-2016 को फरार हो गया था. वहीँ अपराधी द्वारा पीड़ित के घर से 30 नवम्बर 2017 को फोन से 10 लाख की रंगदारी की मांग भी की गई थी. नही देने की स्थिति में परिवार के शेष बचे व्यक्तियों को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी. 

इस सम्बन्ध में मृतकों के भाई प्रकाश कुमार द्वारा कालीबाग ओ पी में दिनाक 14 दिसंबर 2017 को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. आज वह रंगदारी मामले में कोर्ट में पेशी के लिए आया था. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News