पुलिस, प्रशासन, शिक्षा के बाद अब स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला, अधिसूचना जारी

पुलिस, प्रशासन, शिक्षा के बाद अब स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला, अधिसूचना जारी

PATNA : बिहार में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के स्थानांतरण का सिलसिला जारी है। पुलिस, प्रशासन, शिक्षा के बाद अब स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर सिविल सर्जन और मेडिकल ऑफीसर ऑफिसरों का तबादला हुआ है।

बिहार के 25 जिलों में नए सिविल सर्जन की तैनाती की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार की देर शाम इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। 

डॉ. विजय सिंह को भागलपुर का सिविल सर्जन बनाया गया है। मधुबनी के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजकिशोर चौधरी को पटना का सिविल सर्जन बनाया गया है।

वहीं जंदाहा के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शैलेश प्रसाद सिंह को मुजफ्फरपुर का सिविल सर्जन, औरंगाबाद के सिविल सर्जन डॉ. अमरेंद्र नारायण झा को दरभंगा, कैमूर के सिविल सर्जन डॉ. मिथिलेश झा को मधुबनी, भागलपुर के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर ललितेश्वर प्रसाद को भोजपुर,  डॉ. ललन प्रसाद  को सहरसा, समस्तीपुर के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.  सियाराम मिश्र को समस्तीपुर, नवादा के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मधुसूदन प्रसाद को पूर्णिया, मुजफ्फरपुर के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ. अरुण कुमार सिन्हा को बेतिया का सिविल सर्जन बनाया गया है।

जबकि डॉ. सुरेंद्र प्रसाद सिंह औरंगाबाद, डॉक्टर नंदकिशोर प्रसाद सिंह को गोपालगंज, डॉक्टर परमानंद चौधरी को नालंदा, डॉ दिनेश कुमार निर्मल को खगड़िया, डॉ. धनेश कुमार सिंह को शिवहर ,डॉ महेश्वर झा को सारण ,डॉ सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा को अररिया,डॉ आशीष कुमार को सिवान, डॉ. अरविंद कुमार को अरवल, डॉ. रविंद्र कुमार को सीतामढ़ी, डॉ. वीर कुंवर सिंह  को शेखपुरा, डॉ. अरुण कुमार तिवारी को कैमूर, डॉ. पुरुषोत्तम कुमार को मुंगेर, डॉ. विजय कुमार सिन्हा को जहानाबाद, और डॉक्टर उषा किरण वर्मा को बक्सर का सिविल सर्जन बनाया गया है ।

इसके साथ ही 17 जिलों में नए अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी की भी तैनाती की गई है ।इसके अलावा मेडिकल कॉलेजों में 175 प्राध्यापकों और सहायक अध्यापकों का भी तबादला किया गया है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News