बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुर्गा पूजा में पुलिस और प्रशासन अलर्ट, शांति समिति ने दिया निर्देश

दुर्गा पूजा में पुलिस और प्रशासन अलर्ट, शांति समिति ने दिया निर्देश

Supaul: वीरपुर थाना परिसर में एसडीएम सुभाष कुमार व एसडीपीओ रामानंद कुमार कौशल के संयुक्त अध्यक्षता में आगामी दुर्गापूजा के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अनुमंडल क्षेत्राधीन सभी पूजा समिति के अध्यक्ष व सदस्य के साथ साथ दोनो संप्रदाय के जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

बैठक के दौरान एसडीएम ने सभी पूजा समिति के सदस्यों से सबसे पहले 10 दोनों के अंदर होनेवाली कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की। हर पूजा पंडाल में सीसीटीवी लगाना अनिवार्य है। इसके कई फायदे होंगे, पूजा के दौरान सभी प्रकार की गतिविधियों को पूजा कमिटी देख सकेगी और किसी भी प्रकार की गड़बड़ियों पर नजर रखी जा सकती है। इससे पूजा के दौरान सभी समितियों को अनुशासित होना आवश्यक है। निर्धारित समय सीमा का पालन करेंगे। कार्यक्रम व झांकी निकालने से पूर्व संबंधित थाना को सूचित करेंगे। डीजे प्रतिबंधित रहेगा, अश्लील गाना बजाने पर पूजा समिति पर कार्रवाई की जाएगी। 

महिलाओं के लिए अस्थायी शौचालय व आवश्यकतानुसार कूड़ेदान जगह जगह पर लगाना सुनिश्चित करेंगे। ताकि पूजा स्थल पर साफ सफाई बनी रहे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान महिला और पुरुष के बैठने की व्यापक व्यवस्था कमिटी करेगी। रात 10 बजे के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र को बजाना वर्जित होगा। एसडीपीओ रामानंद कुमार कौशल ने बताया कि दुर्गा पूजा में शांति व्यवस्था के मद्देनजर अनुमंडल के विभिन्न थानाक्षेत्र से करीब 500 लोगो को चिन्हित कर उनपर 107 की कार्रवाई की गई है

Suggested News