गया में पुलिस और सुरक्षा बलों ने की कार्रवाई, 263 किलो डोडा के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

गया में पुलिस और सुरक्षा बलों ने की कार्रवाई, 263 किलो डोडा के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

GAYA : 29 वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल गया के कमांडेंट एच .के .गुप्ता  के निर्देशानुसार एसएसबी ई कंपनी बीबी पेसरा एवं बाराचट्टी थाने का एक टीम गठन किया गया. जिसका नेतृत्व असिस्टेंट कमांडेंट रामवीर कुमार एवं बाराचट्टी थाना अध्यक्ष राम लखन पंडित ने किया. जहां एक एरिया डोमिनेशन की टीम संयुक्त रूप से बना कर भलुआ चट्टी के इलाके के लिए रवाना हुआ. जहां गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड के नक्सल प्रभावित सीमावर्ती इलाके से बड़की चापि गांव के रास्ते संखवा होते नेशनल हाईवे से 2 किलोमीटर पीछे ही जंगल में डोडा जमा किया जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर एसएसबी व पुलिस की टीम भलुआ चट्टी से शंखवा जाने के रास्ते में निकली. जहां मोटरसाइकिल से कुछ सामान लोड कर 5 से 7 की संख्या में मोटरसाइकिल आते हुए दिखी. 

मोटरसाइकिल सवार लोग पुलिस दल को देखकर अपनी वाहन छोड़ जंगल में भागने लगे. इस पर टीम ने वहां उस इलाके की घेराबंदी कर अपने उच्च अधिकारी को सूचना दिया. तत्पश्चात मजिस्ट्रेट अदिति कुमारी के साथ भारी संख्या में पुलिस व सुरक्षा बलों की टीम पहुंची. सर्च के दौरान मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में वहां जब्ती  सूची बनाया गया. जिसमें 13 पैकेट डोडा जिसका वजन 263 किलोग्राम था. साथ ही 5 मोटरसाइकिल और एक डोडा तस्कर को पकड़ने में सफलता मिली. तत्पश्चात मौके पर पकड़ा गया डोडा तस्कर उसका नाम पूछने से विनोद कुमार बताया जो की संखवा गांव का रहने वाला है. मौके पर जब्ती सूची बनाकर आगे की कार्रवाई के लिए बाराचट्टी थाना लाया गया. जहां आगे की कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. 

एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट रामवीर कुमार ने बताया की 2 दिन पूर्व ही 2 किलो अफीम के साथ एक तस्कर को पकड़ा गया था. अब इस तरह की छापामारी लगातार जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि पकड़ा गया डोडा तस्कर विनोद से गहन पूछताछ किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि सशस्त्र सीमा बल इस इलाके में नक्सल अभियान के अलावा बड़े पैमाने पर अफीम की खेती को डिस्ट्रॉय करने में पुलिस की हमेशा मदद की है. ताकि इस इलाके से नशीले पदार्थ की खेती को जड़ से मिटाया जा सके. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News