बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस को मिली अहम कामयाबी, नाबालिग रेप मामले के आरोपी रोहित को किया गिरफ्तार

पुलिस को मिली अहम कामयाबी, नाबालिग रेप मामले के आरोपी रोहित को किया गिरफ्तार

PATNA : राजधानी पटना के रानीतालाब थाना क्षेत्र में हुए नाबालिग के साथ हुए रेप मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताते चले कि रानीतालाब थाना क्षेत्र के एक गांव में चचेरे चाचा ने ही नाबालिग के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़िता छठी कक्षा की छात्रा है। 13 साल की नाबालिग पीड़िता तीन माह की गर्भवती है। पीड़िता के साथ घटी घटना का खुलासा तब हुआ जब उसे एक दिन अचानक पेट में दर्द शुरू हुआ।


POLICE-ARREST-KEY-ACCUSED-MINOR-RAPE-CASE-ACCUSED-ROHIT3.jpg

परिजनों ने डॉक्टर से दिखाया तो पता चला कि उसको तीन माह का गर्भ है। घरवालों ने जब पीड़िता से सच बताने को कहा तो उसने बताया कि रोहित ने तीन माह पहले उसे डरा-धमकाकर गांव के एक सुनसान जगह पर ले गया था और उसके साथ गंदा काम किया था। साथ ही धमकी भी दिया था कि यदि उसने इस संबंध में किसी को कुछ बताया तो उसे बहुत मार पड़ेगी। 

POLICE-ARREST-KEY-ACCUSED-MINOR-RAPE-CASE-ACCUSED-ROHIT2.jpg

घटना के सामने आने के बाद आरोपी रोहित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत थी। रोहित झारखंड पुलिस में कार्यरत सिपाही का बेटा है और वह पीड़िता का रिश्ते में चाचा लगता है।  वहीं नाबालिग रेप मामले में बिहार राज्य महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया और जांच करने पीड़िता के गांव पहुंची। वहां पहुंचकर पीड़िता से घटना की पूरी जानकारी ली। 

POLICE-ARREST-KEY-ACCUSED-MINOR-RAPE-CASE-ACCUSED-ROHIT5.JPG

आयोग की सदस्या डॉ. ऊषा विद्यार्थी ने बताया कि पीड़िता के साथ पूरा न्याय होगा। जो भी इस मामले में दोषी है उसे बख्शा नहीं जायेगा। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए महिला आयोग ने आलाधिकारियों को निर्देश दिया है। महिला आयोग रविवार की सुबह-सुबह पीड़िता के गांव पहुंची और तफसील से पूरे मामले की जानकारी ली। इस दौरान पीड़िता ने आरोपी को फांसी पर चढ़ाने की मांग की तथा पीड़िता के परिजनों ने कहा कि जो बच्चा पीड़िता के गर्भ से जन्म लेगा, उसे आरोपी के हवाले कर दिया जाए। इधर, घटना को लेकर पूरे गांव में गमगीन माहौल है। 

Suggested News