औरंगाबाद में 6 पशु तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो वाहनों से दर्जनों मवेशी बरामद

औरंगाबाद में 6 पशु तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो वाहनों से दर्जनों मवेशी बरामद

AURANGABAD : जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के शिवगंज के समीप एन एच दो पर मदनपुर थाना की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने दो वाहन पर लदे 27 पशुओ के साथ 6 पशु तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि औरंगाबाद की ओर से एक 407 वैन और एक पिकअप वैन में लदे पशु कोलकाता के लिए ले जाया जा रहा है। 

सूचना के आधार पर एनएच दो पर देव मोड़ पर वाहन जांच अभियान चलाया गया। इसी बीच दोनों गाड़ी तीव्रगति आई और शिवगंज की ओर निकल गयी। जिसे पीछा कर शिवगंज पेट्राल पंप के पास पकड़ लिया गया। गाड़ी का जांच किया गया तो पाया गया कि गाड़ी में पंद्रह गाय और गाय के बारह बच्चे हैं। गाडी में पशुओं को क्रुरतापूर्वक रखा गया था। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त करते हुए 6 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

उन्होंने बताया की जब्त की गई गायों और बच्चों को केताकी गौशाला में भेज दिया गया है। गिरफ्तार लोगों में भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी कृपाल यादव के पुत्र भीम यादव, इसी थाना के महुआर निवासी सह चालक अमावश यादव, धनजय यादव और बिहटा थाना के रमेश प्रसाद के पुत्र धनंजय कुमार, रमेश प्रसाद और आरा जिले के सरैया थाना के मंझौली निवासी रामपृत यादव के पुत्र महेन्द्र यादव शामिल है। जिसे कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद सभी पशु तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News