बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा में पुलिस ने 7 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, फेक आईडी बनाकर छात्रों से करते थे ठगी

शेखपुरा में पुलिस ने 7 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, फेक आईडी बनाकर छात्रों से करते थे ठगी

SHEKHPURA : शेखपुरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर 7 अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिले के नगर थाना पुलिस ने यह कार्रवाई किया है। जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पैन गांव के रास्ते में विशेष छापेमारी अभियान चलाकर साइवर ठग को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने आरोपी के पास से 2 लाख 16 हज़ार 980 रूपये नगद, दो बाइक, पासबुक, आधार कार्ड एटीएम कार्ड ,एटीएम कार्ड और एक लग्जरी गाड़ी को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस घंटों पूछताछ कर इसके नेटवर्क से जुड़े अन्य साइबर ठग तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। 

पुलिस की इस उपलब्धि पर एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया गया कि गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना पुलिस द्वारा पैन गांव के छापेमारी अभियान चलाया। पुलिस को देखते ही संदिग्ध भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने खदेड़ कर सभी आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल किया है। पुलिस ने पैन गांव निवासी दीपक कुमार, टुनटुन कुमार ,रवि रंजन कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, सत्येन्द्र कुमार, उदय कुमार और पीयूष कुमार को गिरफ्तार किया है। एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि सभी गिरफ्तार आरोपी फेसबुक पर लड़की का फेक आईडी बनाकर कॉलेज में एडमिशन के नाम पर पैसे की ठगी करते हैं। पुलिस के इस कार्रवाई से गांव में चर्चा का विषय है। 

गौरतलब है कि शेखोपुर सराय के  शेखपुरा नवादा जिला की सीमा पर साइबर क्राइम का सेफ जोन बना हुआ है। लेकिन युवाओ में बढ़ते पैसे की लालच के कारण युवक गलत धंधा मे जुट रहे है जबकि दूसरे इलाके के भी युवा अब ठगी के कारोबार में जुट रहे है।

शेखपुरा से दीपक कुमार की रिपोर्ट 



Suggested News