विश्वकर्मा पूजा पर शराब सप्लाई करने निकले 7 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सैकड़ों लीटर देसी शराब किया बरामद

विश्वकर्मा पूजा पर शराब सप्लाई करने निकले 7 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सैकड़ों लीटर देसी शराब किया बरामद

VAISHALI : विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर बड़े पैमाने डोर टू डोर शराब बेचने निकले सात शराब तस्करों को उत्पाद विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई तब की। जब पॉलिथीन में शराब भरकर बेचे जाने की तैयारी चल रही थी। जिसके बाद मौके से पकड़े गए सैकड़ों लीटर देसी शराब नष्ट कर दिया गया है। 


उत्पाद विभाग की टीम को शक हैं कि कई और लोग इस काम में शामिल हो सकते हैं। इसके मद्देनजर उत्पाद विभाग की दो टीमें लगातार इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पकड़े गए सभी शराब तस्कर दियारा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। जो अपने गैंग के साथ मिलकर कच्चा शराब का निर्माण करने के बाद ऑर्डर के अनुसार डोर टू डोर शराब सप्लाई की काम में लगे हुए थे। कुछ दिनों पहले ड्रोन कैमरे की मदद से उत्पाद विभाग को दियारा क्षेत्र में कुछ हलचल दिखी थी। जिसके बाद से उत्पाद विभाग सतर्क थी और शराब तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की फिराक में थी। 

विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिला कि वैशाली जिले के गंगाब्रिज थाना क्षेत्र व राघोपुर थाना क्षेत्र के दिवानटोक, लिटियाही, सुकुमारपुर, दियारे क्षेत्रो के अलावा कई जगहों पर बड़े पैमाने में देशी शराब बनाया गया है। जिसे विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर बेचा जाना है। गुप्त सूचना के आधार पर जब उत्पाद विभाग मौके पर रेड करने पहुंची तो 7 लोग पॉलिथीन में भरे हुए शराब बैग में डालकर बेचने जाने के लिए निकल रहे थे।  मौके पर उत्पाद और पुलिस को देख कर सभी भागने लगे। लेकिन इस बार उत्पाद विभाग भी पूरी तैयारी के साथ छापेमारी करने गई थी। पहले से ही इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। जिसके कारण मौके से भाग रहे सभी शराब तस्करों को दबोच लिया गया। वही उत्पाद विभाग की टीम पकड़े गए शराब तस्करों से पूछताछ कर शराब तस्करी के जाल को खंगालने में जुट गई है। 

इस विषय में उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे ने बताया कि लगातार ड्रोन कैमरे से दियारा क्षेत्रों की मॉनिटरिंग की जा रही है। जितने भी संभावित इलाके हैं, जहां देसी शराब बनाने का काम हो सकता है। इन सभी जगहों पर खासतौर से चौकसी बरती जा रही है। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली थी कि विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर 7 लोग डोर टू डोर शराब बेचने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके बाद उत्पाद विभाग ने टीम बनाकर शराब बेचने जा रहे सभी शराब कारोबारियों को मौके पर ही पकड़ लिया। वहीं पकड़े गए सैकड़ों लीटर शराब को नष्ट करने का काम भी किया गया है। पकड़े गए कारोबारियों से पूछताछ कर इनसे जुड़े अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है।

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News