नक्सली संगठन के नाम पर रंगदारी मांगनेवाले बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोबाइल और सिम कार्ड बरामद

नक्सली संगठन के नाम पर रंगदारी मांगनेवाले बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोबाइल और सिम कार्ड बरामद

GAYA : जिले के बांके बाजार की पुलिस ने टीपीसी संगठन के तरुण के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले में झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत प्रतापपुर थाना क्षेत्र के भौराज गांव से बजेश पासवान उर्फ तरुण पिता रामवृक्ष पासवान को गिरफ्तार किया है। शेरघाटी डीएसपी प्रवेंद्र भारती ने कहा की 21 जून 22 को बांके बाजार थाना क्षेत्र के जोंधी गांव के रहने वाले मिथिलेश चौधरी पिता बसंत चौधरी ने बांके बाजार थाने में मोबाइल फोन पर रंगदारी मांगे जाने का शिकायत किया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इमामगंज थाना क्षेत्र के हरनकेल गांव के रहने वाले बाढो पासवान को लेवी का रकम वसूलने के क्रम में बांके धाम से गिरफ्तार किया था।

उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर बांके बाजार थाने में कांड संख्या 138/22 दर्ज है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भौराज गांव में छापेमारी कर बृजेश पासवान उर्फ तरुण पिता रामवृक्ष पासवान को गिरफ्तार किया गया है। बृजेश के पास से मोबाइल व सिम कार्ड भी जप्त किया गया है। इसी नम्बर से बृजेश के द्वारा फोन कर मिथिलेश चौधरी से रंगदारी की मांग किया गया था। इसके बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। 

डीएसपी ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि पूर्व मे वह टीपीसी संगठन से जुड़ा हुआ था। वर्तमान में बढ़ो पासवान के साथ मिलकर लेवी वसूलने का काम शुरू किया था। उन्होंने बताया कि बदमाशों के द्वारा फोन कर लोगों से रंगदारी की मांग की जाती थी। छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष बांके बाजार कुमार, सौरभ थानाध्यक्ष प्रतापपुर पुलिस पदाधिकारी दिनेश कुमार आदि शामिल थे।


गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News