दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, पति और ससुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, पति और ससुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

GOPALGANJ : गोपालगंज में दहेजलोभियों ने बुलेट मोटरसाइकिल नहीं मिलने के कारण विवाहिता का गला दबाकर हत्या कर दिया. वहीँ पुलिस और परिजनों को गुमराह करने के लिए हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए 23 वर्षीय मृतिका नीतू देवीके शव को फंदे से लटका दिया गया. इसके बाद परिजन घर छोड़कर फरार हो गए. 

घटना कुचायकोट थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव की है. मृतिका नीतू देवी सिवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत लकड़ी दरगाह गांव निवासी थी. जिसकी शादी आज से 3 साल पूर्व बड़े ही धूमधाम से कुचायकोट थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी केशव गुप्ता के पुत्र प्रदीप गुप्ता से हुई थी. शादी के बाद से ही प्रदीप गुप्ता और उसके परिवार वाले मृतिका पर दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल की मांग को लेकर दबाव बनाने लगे थे. 

लेकिन अंत में जब उन लोगों को अपनी मांग पूरा होते नहीं दिखा तो नीतू देवी के गले में फंदा डालकर उसका जीवन लीला समाप्त कर दिया. सूचना मिलने पर मृतका के परिजन जब नीतू देवी के ससुराल पहुंचे तो उसके शव को फंदे से लटका देखा. इसकी सूचना कुचायकोट थाना को दी गयी. 

इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची कुचायकोट थाना ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. वहीं मृतिका की माँ ने अपनी बेटी को दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए मृतका के पति, सास, ससुर और देवर समेत कुल सात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है. जिस आवेदन के आलोक में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नीतू देवी के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस बाकी और आरोपी की तलाश कर रही है. 

गोपालगंज से एस के श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News