गया में सात शराब कारोबारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फोन कॉल पर करते हैं शराब की होम डिलीवरी

गया में सात शराब कारोबारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फोन कॉल पर करते हैं शराब की होम डिलीवरी

GAYA : आज बोधगया एसडीपीओ अजय प्रसाद ने बोधगया और इसके आसपास शराब की सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कहा की गुप्त सूचना के आधार पर बोधगया थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार एवं अपर निरीक्षक प्रदीप कुमार के अगुवाई में एक टीम गठित की गई। जिसके द्वारा बोधगया के भागलपुर से शराब की होम डिलीवरी करने वाले युवक राकेश कुमार उर्फ गुड्डू एवं उनके सहयोगी मोहम्मद ताज को विभिन्न ब्रांडों की अंग्रेजी शराब के साथ रंगे हाथ पकड़ा गया। इस शराब को होम डिलीवरी करने के लिए अलग-अलग पैकिंग कर रहा था। 

उन्होंने बताया कि उनसे पूछताछ करने पर यह जानकारी प्राप्त हुई कि यह बोधगया के विभिन्न घरों और होटलों में शराब की सप्लाई करता है। ब्रेथ एनालाइजर से जांच करने पर इनके शराब पीने की पुष्टि हुई। यह दोनों पहले शराब पीने और मारपीट करने के अलग-अलग केस में एक बार विभिन्न थानों से जेल जा चुके हैं। उन्होंने बताया की राकेश कुमार के मोबाइल पर विभिन्न लोगों का शराब की मांग करते हुए कॉल आ रहा था। जिसके आधार पर त्वरित छापेमारी की गई। जिसमें बोधगया भागलपुर चौराहा के पास से एक स्विफ्ट डिजायर कार से दो युवक प्रवीण कुमार पांडे और धर्मेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के पास से मोबाइल फोन भी बरामद हुआ। इनके कार की तलाशी ली गई। जिसमें कई आपत्तिजनक वस्तु बरामद हुई है। धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रवीण कुमार पांडे की सगाई के उपरांत उसे घुमाने के लिए औरंगाबाद से लेकर आए थे और यहां दोनों शराब खरीदने कोशिश में लगे हुए थे। प्रवीण पांडे ने स्वीकार किया कि उन्होंने पहले भी होम डिलीवरी करने वाले राकेश कुमार से 15 दिन पहले शराब खरीदा था। उन्होंने बताया कि अभियुक्त राकेश कुमार के फोन पर धम्मा होटल में हो रहे शादी समारोह में आए दो युवक संजय कुमार अजीत कुमार के द्वारा बार-बार शराब की मांग की जा रही थी। जिन्हें गिरफ्तार किया गया उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें किसी टेंट वाले के द्वारा शराब की होम डिलीवरी करने वाले का नंबर दिया गया था। यह दोनों शादी में म्यूजिशियंस के रूप में आए थे।

राकेश कुमार के फोन पर आ रहे कॉल के आधार पर एक युवक अजीत कुमार को ताज हेरीटेज होटल के पास से गिरफ्तार किया गया। एक ही फोन पर बार-बार राकेश कुमार से शराब की मांग कर रहे थे। इसके पास भी एक मोबाइल बरामद किया गया है। इसी दौरान राकेश कुमार के मोबाइल पर शराब के सप्लायर का फोन आया और उन्होंने बताया कि वह लोग पल्सर बाइक पर पुनः शराब की एक और सप्लाई देने के लिए डोभी के तरफ से आ रहे हैं। जिन्हें पकड़ने के लिए तुरंत ट्रैप बिछाया गया। लेकिन वे दोमुहान चौक के आगे ऑक्स होटल के पास अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस की गाड़ी को धक्का मारते हुए भाग गए। उन्होंने कहा कि इस कांड में त्वरित कार्रवाई करते हुए फॉरवर्ड और बैकवर्ड लीकेज स्थापित कर कार्रवाई की गई है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है। बोधगया आसपास के क्षेत्रों में शराब की होम डिलीवरी करने वालों के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान जारी रहेगा।

गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News