बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस ने तस्कर को दबोचा, 200 मवेशी बरामद

पुलिस ने तस्कर को दबोचा, 200 मवेशी बरामद

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के डुमरियाघाट थाना पुलिस ने रात्री में वाहन चेकिंग के दौरान दो कंटेनर में तस्करी के लिए छुपा कर ले जाए जा रहे 200 मवेशियों को पकड़ा है. साथ ही दस तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़े है. गिरफ्तार किये गए तस्करों में उतर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिला स्थित साहपुर थाना के रहने वाले सानू, आशु, तौसीफ, रईस अहमद, शामिल है.

वहीं उसी जिले के मुज़फ्फरनगर थाना का रहने वाला मो फरमान, नदीमा, अरसी भी इस तस्करी में शामिल है. इसके अलावा सम्बल जिला अंतर्गत अम्बोली थाना का रहने वाला मो.मुख्तार भी शामिल है. दरअसल, डुमरियाघाट पुलिस एनएच 28 पर रात्री में वाहन चेकिंग कर रही थी. उसी दौरान मुजफ्फरपुर की ओर से गोपालगंज की ओर जा रही दो कंटेनरों को पुलिस ने शक के आधार पर रोका और उसकी जांच की.

तब इस रूट से होने वाले पशु तस्करी के बड़े गैंग का भंडाफोड़ हुआ. दोनों कंटेनरों के अंदर छुपा कर ले जाये जा रहे लगभग 200 मवेशियों को पुलिस ने बरामद किया. साथ ही चालाक समेत कंटेनर पर सवार अन्य पशु तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस द्वारा किये गए पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वेबिहार के वे खगड़िया से मवेशी लेकर यूपी के लखनऊ ले जा रहे थे. पकड़े गए सभी मवेशियों को जिव्धाका स्थित मवेशी फाटक को सौंप दिया गया है.


Suggested News