वायु सेना अधिकारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अन्य आरोपियों पर दर्ज है कई संगीन मामले

वायु सेना अधिकारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अन्य आरोपियों पर दर्ज है कई संगीन मामले

MOTIHARI : मोतिहारी जिला के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के तिवारी टोला निवासी एयरफोर्स अधिकारी आदित्य उर्फ आलोक तिवारी हत्याकांड के नामजद आरोपियों पर जिला के भिन्न भिन्न थानों में दर्जनों शराब सहित संगीन मामले दर्ज है। शुक्रवार की शाम शराब माफ़ियाएओ के तस्करी का रास्ता रोकने के लिए हुई एयरफोर्स अधिकारी की निर्मम हत्या कांड में नामजद आरोपियों पर कई थानों में शराब तस्करी,हत्या ,डकैती,चोरी,मारपीट सहित दर्जनों मामले दर्ज है। एयरफोर्स अधिकारी के हत्या के मामले में रिटायर्ड शिक्षक पिता चन्देश्वर तिवारी द्वारा सात नामजद सहित 20 -25 अज्ञात पर हत्या का आरोप लगाकर संग्रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। प्राथमिकी में चन्देश्वर मुखिया,सब्बि मुखिया,उपेंद्र मुखिया,इंदल मुखिया,मुन्ना मुखिया सहित सात नामजद व अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। एएसपी अभिनव धीमान के नेतृत्व में गोबिंदगंज, पहाडपुर,ओपी ,मलाही व संग्रामपुर थाना पुलिस ने सोमवार को मुख्य आरोपी सब्बि मुखिया को नवादा से गिरफ्तार कर लिया है। वही अन्य आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए जिला के भिन्न भिन्न थाना क्षेत्र में छापेमारी कर रही है। सब्बि मुखिया इसके पूर्व भी 2020 में 55 लीटर शराब के साथ ओपी थाना पुलिस पकड़कर जेल भेज चुकी है। वही पुलिस सूत्रों के अनुसार नामजद मुन्ना मुखिया पर आधा दर्जन से अधिक शराब तस्करी ,उपेंद्र मुखिया पर आधा दर्जन कांड शराब तस्करी,शंभु मुखिया पर डेढ़ दर्जन शराब तस्करी,चोरी,मारपीट व डकैती का कांड, चन्देश्वर मुखिया पर डकैती व आर्म्स एक्ट व इंदल मुखिया पर शराब तस्करी ,हत्या सहित कई संगीन मामला जिला के कई थाना में दर्ज है। गौरतलब हो कि घुसियार पुल के पास सरसो के खेत के बीचोबीच रास्ता लगाकर शराब तस्करी करने के कारण एयरफोर्स अधिकारी पुत्र की हत्या का आरोप पिता द्वारा लगाया गया है। हलाकि पुलिस नामजद आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। 

मृतक एयरफोर्स अधिकारी के घर मंगलवार को गोबिंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी ,हरसिद्धि विधायक कृष्णानंद पासवान सहित कई भजपा नेता पहुचकर परिजनों को सान्त्वना दिया। वही आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग एसपी व डीएसपी को फोन कर किया। वही जाप नेता पप्पू यादव पहुचकर परिजनों को सान्त्वना दिया। वही एसपी व डीएसपी को फोन कर त्वरित करवाई करने की बात कही। इस दौरान पप्पू यादव सरकार पर जमकर बरसे। एयरफोर्स के मारे गए अधिकारी आलोक तिवारी के परिजनों से भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट का एक प्रतिनिधि मंडल मिला। फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल मिला। जिसमे सुधीर शर्मा,धर्मवीर शुक्ला, ऑपरेटिव के पूर्व चेयरमैन सुदर्शन प्रसाद सिंह  इत्यादि ने शोक संतप्त परिवार से मिलकर सांत्वना दी। हत्यारे शराब माफियाओं को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उनपर स्पीडी ट्रायल चला कर सजा दिलवाने की प्रशासन से मांग की। 

बाद में फ्रंट का प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाकर कठोर सजा दिलाने की मांग की। फ्रंट के द्वारा इस मामले को पुलिस महानिदेशक एवं मुख्यमंत्री तक ले जाने की बात कही गयी। मोतिहारी में आज शाम शौर्य स्तम्भ से कैंडिल जलाकर एक न्याय मार्च भी निकाला गया जो गांधी चौक पर जाकर समाप्त हुआ। न्याय मार्च में आलोक तिवारी के परिजनों को न्याय दिलाने एवं अपराधियों को फाँसी की सजा देने की मांग की गयी,जिसमे बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News