आधी रात को कुलपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पटना हाईकोर्ट ने इस मामले में दिए थे गिरफ्तारी के आदेश

आधी रात को कुलपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पटना हाईकोर्ट ने इस मामले में दिए थे गिरफ्तारी के आदेश

DARBHANGA :-पटना हाईकोर्ट के आदेश पर कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. शशिनाथ झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरभंगा में ही विश्वविद्यालय थाने की पुलिस ने बीती रात उन्हें गिरफ्तार किया है। डॉ. शशिनाथ झा की गिरफ्तारी रात के तकरीबन 9 बजे हुई। पटना हाईकोर्ट में सशरीर हाजिर नहीं होने के कारण कोर्ट के आदेश पर विश्वविधालय थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने कुलपति को उनके आवास से गिरफ्तार किया।

अपनी गिरफ्तारी बाद वीसी डॉ. शशिनाथ झा ने बताया कि लहटा कॉलेज के अवकाशप्राप्त कर्मचारी के पेंशन भुगतान मामले में उन्हें हाइकोर्ट में उपस्थित होना था। किसी कारणों से वह उपस्थित नहीं हो सके। इस कारण यह कार्रवाई हुई है। 21 जुलाई को वह हाईकोर्ट में सदेह उपस्थित होंगे। इस मामले में पूछे जाने पर एसएसपी अवकाश कुमार ने बताया कि कुलपति को 20 जुलाई को हाईकोर्ट में सदेह उपस्थित होना था लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ जमानतीय वारंट जारी कर दिया था।

आज हाईकोर्ट में होगी पेशी

दरभंगा पुलिस को 21 जुलाई को कोर्ट में सदेह उपस्थित करने का आदेश जारी किया। इसके बाद कुलपति को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। अब उनकी पेशी कोर्ट में कराई जाएगी


Find Us on Facebook

Trending News