बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखीसराय में कोढ़ा गैंग के दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बैंक से पैसे निकालकर जा रहे बुजुर्ग दम्पत्ति से पैसे लूटने का आरोप

लखीसराय में कोढ़ा गैंग के दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बैंक से पैसे निकालकर जा रहे बुजुर्ग दम्पत्ति से पैसे लूटने का आरोप

LAKHISARAY : पुलिस ने शहर में लूटपाट करने वाले कोढ़ा गैंग के दो शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है। लुटेरों की पहचान 30 वर्षीय कामदेव यादव उर्फ पप्पु बंजरा एवं राजा उर्फ राजेश सिंह उम्र करीब 30 वर्ष के रूप में की गई है। गिरफ्तार सभी लुटेरा कटिहार के कोढ़ा का रहने वाला है। गिरफ्तार लुटेरों के पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, एक पिस्तौल, तीन गोली और एक मोबाइल बरामद किया गया है। आपको बता दें की 3 दिन पूर्व बैंक से 80 हजार रुपए की निकासी कर जा रहे बुजुर्ग दंपति से इसी गैंग के द्वारा रुपए छीन लिया गया था। घटना के बाद पुलिस एक्शन मोड में काम कर रही थी। इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली थी की नवादा जिला क्षेत्र से कोढा गैंग के सदस्य लखीसराय क्षेत्र में मोटरसाईकिल से आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए लखीसराय थाना क्षेत्र अन्तर्गत बी०एड० कॉलेज से अशोक धाम जाने वाली सड़क में वाहन चेकिंग लगा दिया। जिस क्रम में दक्षिण दिशा की ओर से एक काले रंग के पल्सर मोटरसाईकिल पर सवार दो यूवक आ रहे थे, जो पुलिस बल को देखते हीं अपनी मोटरसाईकिल मोड़कर भागने का प्रयास किये। जिसे पुलिस बल के द्वारा पीछा करते हुये खदेड़कर मोटरसाईकिल के साथ पकड़ा गया।

आरक्षी अधीक्षक पंकज कुमार नें  बताया कि 19 मई को दामोदरपुर निवासी राम पदारथ मंडल पत्नी सिहन्ता देवी ओर पोती पूजा कुमारी के साथ एस०बी०आई० शाखा लखीसराय से अपने संयुक्त खाता से 80.000 /- (अस्सी हजार) रूपये की निकासी करके शहीद द्वार के पास में ई-रिक्शा पर बैठे। जिसमें राम पदास्थ मंडल की पोती पुजा कुमारी ही रूपये वाला थैला लेकर किनारे में बैठी थी। उसी बीच एक पल्सर मोटरसाईकिल पर सवार दो यूवक आये और पुजा कुमारी के हाथ से झप्पटा मारकर रूपये वाला थैला लेकर भागने में सफल हो गये थे। जिस घटना के संबंध में राम पदारथ मंडल के लिखित आवेदन के आधार पर लखीसराय थाना कांड संख्या - 417 / 22 दिनांक-19.05.2022 धारा-356 / 379 भा0द0वि0 दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

घटना के उपरान्त घटनास्थल पर पहुँचकर तकनीकी एवं मानवीय आधार पर अपराधी की पहचान की गयी। उसी क्रम में आज सूचना मिली कि कोढ़ा गिरोह के अपराधकर्मी पुनः रूपया छिनने की घटना करने के फिराक में नवादा जिला क्षेत्र से लखीसराय क्षेत्र में मोटरसाईकिल से आ रहे हैं। जिस सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक, लखीसराय के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुये लखीसराय थाना क्षेत्र अन्तर्गत बी०एड० कॉलेज से अशोक धाम जाने वाली सड़क में वाहन चेकिंग लगायी गयी। जिस क्रम में दक्षिण दिशा की ओर से एक काले रंग के पल्सर मोटरसाईकिल पर सवार दो यूवक आ रहे थे, जो पुलिस बल को देखते हीं अपनी मोटरसाईकिल मोड़कर भागने का प्रयास किये। पुलिस बल द्वारा दोनों बदमाशों को पीछा करते हुये खदेड़कर मोटरसाईकिल के साथ पकड़ लिया गया। पकड़ने के बाद मोटरसाईकिल सवार दोनों यूवक की तलाशी लेने पर मोटरसाईकिल पर पीछे बैठे व्यक्ति के कमर में खोसा हुआ एक लोडेड अवस्था में देशी पिस्टल एवं उसके पैंट के पॉकेट से दो कारतुस एवं दो मोबाईल बरामद हुआ। साथ हीं मोटरसाईकिल चालक के पास से नगद 10 हजार रूपये बरामद हुआ। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुछताछ करने पर पाया गया कि ये लोग पुरे बिहार में घुम-घुम कर रूपये की छिनतई की घटना करते हैं और अभी तक करीब 08 से 10. लाख रूपये छिनतई कर चूके हैं। इस तरह ये सक्रिय गिरोह के हिस्सा हैं और इनकी गिरफ्तारी से छिनतई की होने वाली घटनाओं पर अंकुश लगाया गया है। छापामारी दल में राकेश कुमार पु०नि० सह थानाध्यक्ष लखीसराय, राजीव कुमार पु०अ०नि० ओ०पी० अध्यक्ष कवैया,अवधेश कुमार पु०अ०नि० थानाध्यक्ष हलसी,देव कुमार पु०अ०नि० लखीसराय थाना,अफरोज खाँ पु०अ०नि० लखीसराय थाना,शशिभूषण स०अ०नि० डी०आई०यू० लखीसराय एवं विभूति कुमार सिपाही / 13 डी०आई०यू० शामिल थी।

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Suggested News