बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, बच्चों को हथियार बनाने की ट्रेनिंग दे रहे कारोबारी को किया गिरफ्तार

मुंगेर में पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, बच्चों को हथियार बनाने की ट्रेनिंग दे रहे कारोबारी को किया गिरफ्तार

MUNGER : मुंगेर में हथियार निर्माण का इतिहास काफी पुराना है। अब जो नया नया खुलासा हो रहा है। वह काफी चौकाने वाला है। दरअसल मुफस्सिल थाना पुलिस के द्वारा प्रशिक्षु आईपीएस के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर हथियार तस्करी के लिय बदनाम गांव बरदह में जब मो तारिक अनवर के घर छापेमारी की तो वहां घर के एक कमरे में अवैध निर्माण का कारोबार चल रहा था। 

पुलिस तब दंग रह गई। जब देखा कि निर्माणकर्ता हथियार निर्माण के साथ साथ अपने नाबालिग बच्चों को भी अपने पास बिठा हथियार निर्माण की कला सीखा रहा था। पुलिस ने वहां हथियार निर्माण में जुटे एक कारीगर तथा तस्कर को गिरफ्तार करते हुए हथियार निर्माण में प्रयुक्त होने वाला कई उपकरण भी बरामद किया है। 

इस मामले में प्रशिक्षु आईपीएस शैलेंद्र सिंह ने बताया की मुंगेर के अवैध हथियार निर्माता अब इस लाइन में नए पौध को प्रशिक्षण दे रहे है। नन्हें नन्हें बालकों को यहां अब हथियार निर्माता ट्रेनिंग दे रहे है। या यू कहें की अवैध हथियार निर्माता अब नेक्स्ट जनरेशन के हथियार निर्माताओं को दक्ष करने में जुटे है। 

साथ ही बताया की पुलिस अब इन इलाकों में जागरूकता अभियान चलाने पर विचार कर रही हैं। ताकि नन्हे नन्हे बालक स्कूल जा पढ़ाई करे न की हथियार बनाना सीख अपराधी बने। साथ ही बताया की हथियार निर्माता अपने घर में ही एक कमरा का मिनी गन फैक्ट्री का बना रखा था।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News