बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोबाइल फोन से ठगी करनेवाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 265 सिम कार्ड के साथ दो को किया गिरफ्तार

मोबाइल फोन से ठगी करनेवाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 265 सिम कार्ड के साथ दो को किया गिरफ्तार

NALANDA : जिले में शातिर साइबर ठग रोज नए नए तरीके से लोगों के खून पसीने के कमाई को उड़ा रहे है. इसी सिलसिले में करोड़ों का ठगी करने वाले दो साइबर ठग को हरनौत थाना पुलिस ने गिरफ्तार है. गिरफ्तार ठगों से पुलिस ने 24 स्मार्टफोन, 265 सिम कार्ड, कंप्यूटर और बैंक का पासबुक बरामद किया है. पुलिस ठगों से पूछताछ करने में जुटी है. कई मामलों में पुलिस को इनकी तलाश थी. 

बताते चलें की कुछ दिन पहले ही नालंदा के नूरसराय में साइबर ठगी का मामला सामने आया था. ठगों ने यहाँ मौर्या पेट्रोल पंप मालिक स्कंद कुमार से ठगी करने की कोशिश की थी. बताया जा रहा है की बदमाशों ने संचालक के 26 फेसबुक फ्रेंड को मैसेज भेजकर ठगी का प्रयास किया.

बदमाश पेट्रोल पंप संचालक को बीमार बताकर पेटीएम अकाउंट में रुपए भेजने का अनुरोध कर रहे थे. कुछ दोस्तों ने संचालक को फोन कर इस सम्बन्ध में पूछताछ की तो इस मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद संचालक ने अपना पासवर्ड बदल दिया.

पेट्रोल पंप मालिक ने बताया था कि उनका फेसबुक वॉल हैक कर बदमाशों ने 26 दोस्तों से ठगी का प्रयास किया. सभी को बताया गया कि वह बीमार हैं और दिल्ली में इलाज चल रहा है.उनके फेसबुक दोस्तों से 15-20 हजार रुपया पेटीएम अकाउंट में भेजने का अनुरोध किया गया था.

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News