बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाली नोट बनानेवाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 40 हजार के नकली नोट के साथ तीन को किया गिरफ्तार

जाली नोट बनानेवाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 40 हजार के नकली नोट के साथ तीन को किया गिरफ्तार

SUPAUL : सुपौल में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहाँ पुलिस ने जाली नोट के कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ हीं प्रिंटर सहित हजारों के अर्धनिर्मित जाली नोट के कागज भी बरामद किए गए हैं. 

बताया जा रहा है कि नेपाल के सीमावर्ती इलाके में यह गिरोह सक्रिय था. जो छोटे कारोबारियों को जाली नोट सप्लाई कर रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने वीरपुर के वार्ड संख्या 8 से रौशन कुमार को गिरफ्तार किया. जिसके घर की तलाशी में करीब 23 हजार का जाली नोट बरामद किया गया. 

पूछताछ में जानकारी मिली की जाली नोट का बड़ा गिरोह सक्रिय है. जिसमें बनमनखी निवासी विकास कुमार और बलहा भागलपुर के रहने वाले मंगल कुमार साह शामिल हैं. पुलिस ने सभी जगह छापेमारी कर जाली नोट के साथ तीनों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने एक प्रिंटर मशीन, अर्धनिर्मित जाली नोट के दो सौ, सौ और पचास के कुल 17 सीट के अलावे 3 मोबाइल सेट सहित दो बाइक बरामद किए हैं. 

डीएसपी रामानंद कौशल ने बताया कि जाली नोट का कारोबार करने वाले गिरोह के तीन सदस्य रौशन कुमार साह, मंगल साह और विकास साह के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. 

सुपौल से प्रशांत कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News