भागलपुर में पुलिस ने मिनी शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन, शराब और उपकरण बरामद

भागलपुर में पुलिस ने मिनी शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन, शराब और उपकरण बरामद

BHAGALPUR : जहाँ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को शराब मुक्त बनाने को लेकर एड़ी चोटी एक करने में लगे हुए हैं। लेकिन कुछ शराब कारोबारी उनके सपने को तार-तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। कहीं शराब की होम डिलीवरी  हो रही है तो कहीं शराब को बनाकर बेचा जा रहा है। 

ताजा मामला जगदीशपुर थाना अंतर्गत मखना गांव का है,जहाँ जगदीशपुर थाना अंतर्गत डीएसपी विधि व्यवस्था गौरव कुमार के नेतृत्व में एक विशेष सघन छापेमारी की गई। इस दौरान एक मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर इस छापेमारी के दौरान जगदीशपुर के मखना गांव में एएलडीएफ की टीम, एक्साइज की टीम और जगदीशपुर थाना की टीम शामिल थी। इस संयुक्त छापेमारी में शराब बनाने के कई उपकरण बरामद किये गए हैं। साथ ही 11 लीटर देशी महुआ चुल्हाई शराब , 100 लीटर गुड़ और बनाये गये जावा का घोल को विनष्ट किया गया। 

वहीं डीएसपी विधि व्यवस्था डाॅक्टर गौरव कुमार ने कहा कि अभी विशेष सघन छापेमारी चल रही है। मखना गाँव में छापेमारी के दौरान शराब कारोबारी मौका देख फरार हो गया है। शराब कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायगा। सबसे बड़ी बात यह है कि शराब बनाने का कारोबार जहां चल रहा था। वहीं मिनी शराब फैक्ट्री के पास ही बच्चों के लिए आंगनबाड़ी केंद्र भी चल रहा है। सवाल उठता है कि बच्चों के बीच इसका क्या असर होगा। जबकि सूत्रों की माने तो यह कारोबार आज से नहीं बहुत समय से चलता आ रहा है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News