बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर यूको बैंक लूटकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 30 लाख रुपयों के साथ 6 को किया गिरफ्तार

शिवहर यूको बैंक लूटकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 30 लाख रुपयों के साथ 6 को किया गिरफ्तार

SHEOHAR : 28 अक्टूबर को दिनदहाड़े शिवहर थाना क्षेत्र के यूको बैंक में अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान डकैतों ने बैंक से 32 लाख से अधिक रूपये लूट लिए थे. पुलिस ने इस डकैती काण्ड का पर्दाफाश कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया. 

साथ ही उनसे 30 लाख से अधिक रूपये बरामद कर लिए हैं. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों से पैसों के साथ घटना में प्रयुक्त दोनों बाइक बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने इनसे एक पिस्टल, दो कारतुस, 6मोबाईल एवं 7 एटीएम कार्ड भी बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों में 4मुजफ्फरपुर जिले तथा दो सीतामढ़ी जिले के रहने वाले हैं. 

इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया. इस टीम में डीएसपी शिवहर, थानाध्यक्ष पिपराही, थानाध्यक्ष पुरनहिया सहित कई पुलिस अधिकारियों को शामिल किया गया. इस मामले का तकनीकी अनुसन्धान करते हुए पाया गया की मुजफ्फरपुर के गोवरसही स्थित ICICI बैंक डकैती और शिवहर के युको बैंक में डकैती की घटना में समानता है. दोनों घटना की अपराधशैली एक ही है. इस अनुसन्धान के आधार पर दीपू कुमार को गिरफ्तार किया गया, जो हैदराबाद भागने की फ़िराक में था. 

वहीँ इस घटना के मास्टरमाइंड विकास कुमार को भी गिरफ्तार किया गया, जो रिमांड होम से छुट्टी लेकर घर आता था और अपराध की योजना बनाता था. वह लुटे गये रकम में अधिकांश अपने पास रखता था. बाकि सहयोगियों के बीच बांटता था. इस मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक सिंडिकेट का भी पर्दाफाश भी किया है. 

मनोज की रिपोर्ट


Suggested News