दो बाइक चोर गिरोह के पांच सदस्यो को पुलिस ने दबोचा, पटना में अनोखे अंदाज में बाइक चोरी करता था गिरोह

दो बाइक चोर गिरोह के पांच सदस्यो को पुलिस ने दबोचा, पटना में अनोखे अंदाज में बाइक चोरी करता था गिरोह

पटना. राजधानी पटना में लगातार सक्रिय बाइक चोरों के दो गिरोह के कुल 5 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 24 अक्टूबर 2021 को सोनू पंडित और मंगल राय को पत्रकार नगर थाना से बाइक चोरी मामले में जेल भेजा गया था. इस बीच पुलिस ने कुछ और लोगों को पकड़ा तो पूछताछ में उन्होंने बताया कि जो पूर्व में दोनों आरोपी गिरफ्तार हुए थे वे भी इन्हीं के गिरोह के सदस्य थे. 

मिली जानकारी के अनुसार शातिर बाइक चोर गिरोह के सदस्यों ने इस कदर अपना नेटवर्क तैयार कर रखा था कि बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए बाकायदा प्यादे का इस्तेमाल किया करते थे. प्यादे चाभियों का गुच्छा लिए पहले खड़ी मोटरसाइकिल की रेकी करता जिसके बाद मौका देख बाइक पर हाथ साफ कर देते. बाद में  गिरोह के सदस्य को 200 मीटर की दूरी पर जाकर महज 500 रुपये में दे दिया करते थे. इस तरह चोरी की पूरी वारदात को गिरोह के सदस्य इस शातिराना अंदाज में प्लान कर चोरी करते जिससे प्यादे के पकड़े जाने पर मुख्य सरगना वहाँ से रफ्फूचक्कर हो जाते थे.

पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने बताया है कि हाजीपुर दियारा के राजू को नाव के जरिये गंगा उस पार ले जाकर महज 4 से 5 हजार में चोरी की बाइक का सौदा कर बेच देते थे. पकड़े गए गिरोह के सदस्य मोंटी कुमार, शम्भू कुमार, पंकज पासवान, छोटु चौधरी उर्फ नेपाली और रोहित पासवान ने स्वीकार किया है कि पत्रकार नगर थाना क्षेत्र सहित कई थाना क्षेत्रो में दर्जनों बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है. 

पुलिस को गिरफ्त में आए आरोपियों के पास से चोरी की दो बाइक भी मिली है. पुलिस अब दियारा हाजीपुर में बैठे इस चोरी के नेटवर्क को चलाने वाले राजू की तलाश में जुट गई है.


पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News