पटना में शराब के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, हुई मौत, परिजनों ने लगाया पुलिसकर्मी पर पीट पीटकर हत्या का आरोप

पटना में शराब के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, हुई मौत, परिजनों ने लगाया पुलिसकर्मी पर पीट पीटकर हत्या का आरोप

पटनासिटी. बिहार में अपराध चरम पर है। अपराधी कई तरह की घटनाओं को लगातार अंजाम देते आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला पटनासिटी से आया है। इस बार एक युवक की मौत का कारण कोई पेशेवर अपराधी नहीं है, बल्कि मौत का कारण एक पुलिस बाले के ऊपर लगा है। मामला मालसालामी थाना क्षेत्र नुरदीगंज  गंगा घाट के पास का है। जब मालसालामी थाने की क्विक मोबाइल की पुलिस हरेंद्र कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियों के द्वारा उस युवक को गंगा किनारे से शराव के पाउच के साथ पकड़ा गया था और वहीं पर उसकी जमकर पिटाई भी कर दी गयी थी।

युवक से आरोपी क्विक मोबाइल पुलिस ने बीस हज़ार रुपये भी मांगी थी। नहीं देने पर उसे थाने ले जाकर उसे जेल भेज दिया। इसके बाद आरोपी युवक की अचानक तबियत बिगड़ी और फिर उसे इलाज़ के लिए पीएमसीएच लाया गया, जहां आरोपी लाल बहादुर महतो की मौत इलाज़ के क्रम में हो गयी। जब युवक की मौत की सूचना परिजनों को मिली तो परिजन भी वहां पहुच गए। हालांकि मृतक के भाई ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पहले आरोपी भाई को शराव पीने और शराव के पाउच के साथ मालसालामी थाने की क्विक मोबाइल की पुलिस हरेंद्र कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने पकड़ा था, जिससे करीब 20 हज़ार रुपए की मांग की गई। रुपये नहीं देने पर उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी। इसके आरोपी के सिर और शरीर के कई हिस्सों में गम्भीर चोटे आई है। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया और आज उसकी मौत की सूचना मिली है।

मृतक आरोपी के भाई ने कहा कि जिस पुलिस ने आरोपी की पिटाई कि उसी ने फिर आरोपी लाल महतो की मां से सादे कागज पर अंगूठे का निशान भी ले लिया था। परिजनों ने आरोपी लाल महतो की मौत का सीधा जिम्मेदार मालसालामी थाने की पुलिस हरेंद्र कुमार पर लगाया है और इस मामले की जांच करने और आरोपी पुलिसकर्मियों पर करवाई की मांग की है। अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिर मृतक की मां से आरोपी सिपाही ने सादे कागज पर अंगूठे के निशान आखिर किस मक़्सद से लिया था। क्या बाकई में जो परिजनों ने स्थानीय मालसालामी थाना की पुलिस पर जो आरोप लगाए हैं, वह कितनी हद तक सही है या फिर कोई और बात है यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।


Find Us on Facebook

Trending News