गया में पुलिस ने 68 लाख रूपये के साथ दो युवकों को पकड़ा, आयकर विभाग को दी गयी सूचना

गया में पुलिस ने 68 लाख रूपये के साथ दो युवकों को पकड़ा, आयकर विभाग को दी गयी सूचना

GAYA : गया में एसएसपी द्वारा गठित क्यूआरटी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम द्वारा चलाए जा रहे स्पेशल ड्राइव के दौरान एक कार की तलाशी ली गई। इस दौरान 68 लाख से अधिक कैश की बरामदगी की गई है। मौके से दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ के दौरान दोनों युवक कैश के संबंध में कुछ भी नहीं स्पष्ट बता रहे। 

रामपुर थाना अंतर्गत चला ड्राइव

गया शहर के रामपुर थाना अंतर्गत क्यूआरटी (एसएसपी द्वारा गठित विशेष टीम) द्वारा सोमवार की देर रात्रि को स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा था। इस दौरान रामपुर थाना अंतर्गत गेवाल बीघा के समीप एक कार वाहन को रोका गया। कार की तलाशी ली गई तो दो बैग मिले, जिसमें एक बैग में 50 लाख और दूसरे बैग में 18 लाख से अधिक नकदी रखे थे। कुल 68 लाख 25 हज़ार 9 सौ रुपए बरामद किए गए। इतने बड़े पैमाने पर नकदी को झारखंड के रामगढ़ को ले जाया जा रहा था। 

खुद को बता रहे सरिया का व्यवसाई

इस दौरान पुलिस ने पैसे के साथ दोनों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए रवि कुमार सिंह पिता बिरेंद्र सिंह बीआर कॉलोनी रांची रोड पोस्ट मरार जिला रामगढ़ एवं दूसरे व्यक्ति राहुल कुमार सिंह खुसरो थाना बेरमो जिला बोकारो के रहने वाले हैं। दोनों का कहना है, कि वे लोग सरिया का व्यवसाय करते हैं। रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार के सहयोग से छापेमारी करने वाली क्यूआरटी टीम में पीटीसी तनवीर आदमी, सिपाही 2173 रवि शंकर कुमार, 2173 सिपाही फुदल कुमार शामिल थे। 

गया और जहानाबाद से पैसे लाए जाने की बात कही, पर दोनों जगहों के लोग मुकरे

इन दोनों के द्वारा पुलिस को बताया गया कि काशीनाथ मोड़ स्थित कमलेश पोद्दार से पचास लाख रुपए और जहानाबाद अनिल स्टील से 18 लाख 25 हजार 9 सौ रुपया लिए और इसे झारखंड लेकर जा रहे थे। हालांकि गया पुलिस ने इसकी सत्यता जानने को लेकर कार्रवाई की तो जिस व्यवसाई से पैसे लेने की बात कह रहे थे। वह दोनों ही मुकर गए।  इसके बाद बड़े पैमाने पर जब्त कैश का मामला पूरी तरह से संदिग्ध होता जा रहा है। 

आयकर विभाग की टीम करेगी जांच

फिलहाल पैसे को ट्रेजरी में रखवाया जा रहा है। वहीं आयकर विभाग की टीम को इसकी जानकारी दी गई है। जानकारी के बाद आयकर विभाग की टीम मामले की पड़ताल में जुट गई है। फिलहाल पुलिस का मानना है कि दोनों युवक संदिग्ध प्रतीत हो रहे हैं और संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे। 

एसएसपी ने बताया

इस संबंध में गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि 68 लाख से अधिक की राशि के साथ दो युवकों को पकड़ा गया है। पैसे के संबंध में दोनों से पूछताछ की गई है। लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया है। ऐसे में पैसे को ट्रेजरी में जमा करवाया जा रहा है। वहीं आयकर विभाग की टीम को भी इसकी सूचना दी गई है। आयकर की टीम पहुंचकर मामले की सत्यता जांच करेगी। पुलिस अपनी ओर से आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। हिरासत में लिए गए दोनों में से किसी व्यक्ति के पास मूल दस्तावेज नहीं मिले हैं। सभी नोट पैक होने के साथ ही पांच-पांच सौ के थे। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News