बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब कारोबारी से पुलिस की सांठगांठ : मोतिहारी में पुलिस ने रुपये लेकर शराब तस्कर को छोड़ा, उठी कार्रवाई की मांग

शराब कारोबारी से पुलिस की सांठगांठ : मोतिहारी में पुलिस ने रुपये लेकर शराब तस्कर को छोड़ा, उठी कार्रवाई की मांग

मोतिहारी. सरकार शराबबंदी को सफल बनाने की जिम्मेदारी जिनके कंधे पर दी है, वही सरकार के शराबबंदी कानून को धता दिखा रहे हैं। एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।वायरल वीडियो में शराब बनाने की सूचना पर पुलिस पहुंचकर छापेमारी करती है। छापेमारी में पुलिस चूल्हा पर शराब बनाते समान को विनष्ट करती है। वहीं शराब बनाने वाले वर्तन को भी विनष्ट किया गया। वीडियो में स्पष्ट सुना व देखा जा रहा है कि एक तस्कर को गिरफ्तार किया जा रहा है। वहीं गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है कि पुलिस ने गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को कुछ लोगों की मध्यस्ता पर चढ़वा चढ़ाने के बाद छोड़ दिया गया। 

उसके बाद ग्रामीणों की शिकायत के बाद फिर देर शाम उसी स्थल पर छापेमारी की गई। पैसा लेकर पकड़े गए व्यक्ति को छोड़ने की चर्चा क्षेत्र में बना हुआ है। वायरल वीडियो हरसिद्धि थाना क्षेत्र के  जगापाकड गांव की बतायी जा रही है। वहीं हरसिद्धि थाना अध्यक्ष ने बताया कि वह छूटी पर थे। थाना प्रभारी छापेमारी में गए थे। ग्रामीणों द्वारा वीडियो उनको भी भेजा गया है। शराब छापेमारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर तस्कर के विरुद्ध करवाई की जा रही है। वहीं पकड़कर छोड़ने की बात पर थाना अध्यक्ष द्वारा अनभिज्ञता जाहिर किया गया।


बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। सरकार व प्रशासन शराबबंदी को सफल बनाने के लिए दिन रात एक किये हुए हैं। इसके बाद भी शराब कारोबारियों का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि अपने कारोबार से बाज नहीं आ रहे, जिसके परिणाम है कि राज्य के कई जिला में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई। वहीं लोग आंख की रोशनी भी गवां चुके हैं। मोतिहारी में भी प्रशासन शराब करोबार पर रोक लगाने के लिए लगातार करवाई में जुटी है। लगतर छापेमारी की जा रही है। वहीं शराब बरामद व कारोबार से जुड़े लोगों को अभियान चलाकर गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज रही है, लेकिन दूसरी तरफ हरसिद्धि थाना क्षेत्र के जगपकड़ गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में गांव में शराब की सूचना पर हरसिद्धि थाना पुलिस छापेमारी करने पहुंचती है। वीडियो में छापेमारी के दौरान एक चूल्हा पर शराब बनता मिलता है, जिसे पुलिस विनष्ट करती हुई नजर आती है। वहीं वायरल वीडियो में पुलिस एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर ले जाती नजर आती है। वहीं एक व्यक्ति को पकड़कर साथ ले चलने का आदेश कनीय को देते स्पष्ट सुनी जाती है, लेकिन पकड़ने के बाद पुलिस उस व्यक्ति को थाना ले जाने के बदले कुछ लोगों की मध्यस्ता से पैसा लेकर छोड़ देती है। गांव सहित आसपास क्षेत्र में पुलिस द्वारा शराब मामले में एक के पकड़कर पुलिस के छोड़ने की चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोग यह कहते नहीं थक रहे कि शराब को लेकर सरकार सख्त है। उसके बाद भी पुलिस पैसा लेकर छोड़ रही है। हालांकि पकड़े गए व्यक्ति को रुपये लेकर पुलिस द्वारा छोड़ने की शिकायत वरीय पदादिकारी को दूरभाष पर दिया गया। उसके बाद देर शाम दुबारा छापेमारी की गई। ग्रामीणों ने शराब छापेमारी में पुलिस द्वारा पैसा लेकर छोड़ने वाले मामला की सूक्ष्म तरीके से जांचकर दोषी पर करवाई की भी मांग की गयी।

हरसिद्धि थाना अध्यक्ष प्रमोद पासवान ने दूरभाष पर बताया कि वह छापेमारी के दिन छुट्टी पर थे। जगपकड़ गांव में प्रभारी थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में शराब की सूचना पर छापेमारी की गई थी। इसको लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं किसी व्यक्ति को पकड़कर छोड़ने की सूचना नहीं है। ग्रामीणों द्वारा छापेमारी का वीडियो दिया गया है, जिसकी जांच की जा रही है।

नोट- वायरल वीडियो की पुष्टि न्यूज फॉर नेशन नहीं करता है...

Suggested News