बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बिहार के कई जिलों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, लोगों से की शांति बनाये रखने की अपील

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बिहार के कई जिलों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, लोगों से की शांति बनाये रखने की अपील

MUZAFFARPUR : यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम का प्राण प्रतिष्ठा होना है। जिसको लेकर पूरे बिहार में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं इस पूरे कार्यक्रम को लेकर पुरा देश जश्न मना रहा है। वही पुरे कार्यक्रम को लेकर मुजफ्फरपुर भी पुरा भगवामय और राममय हो चुका है। पुरे कार्यक्रम के दौरान किसी सामाजिक तत्वों के द्वारा किसी तरह की विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो। जिसको लेकर मुजफ्फरपुर पुलिस भी अलर्ट मोड में है। आज इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह एएसपी टाउन अवधेश दीक्षित के नेतृत्व में शहर के सभी थानेदारों के उपस्थिति में शहर के अलग-अलग जगह पर फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च की शुरुआत एसएसपी कार्यालय से किया गया। और शहर के अलग अलग जगहों से गुजरने के बाद फिर एसएसपी कार्यालय आकार फ्लैग मार्च की समाप्ति की गई। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी अलग एसडीपीओ के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। 

वही इस दौरान सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह ने असामाजिक तत्वों पर विशेष रूप से नजर रखने की बात कही है। उन्होने कहा कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालो को किसी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। वही फ्लैग मार्च के दौरान सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह ने कहा है कि अफवाह फैलानेवालों के विरूद्ध त्वरित एवं कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया एवं व्हाट्सएप के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है। संदेहास्पद सूचनाओं के आदान-प्रदान पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। वहीं यूपी के अयोध्या में कल होने वाले पूरे कार्यक्रम को लेकर आज मुजफ्फरपुर के सभी थानों पर थाना अध्यक्ष और शांति समिति के सदस्य के नेतृत्व में शांति समिति की बैठक की गई। ताकि पूरे कार्यक्रम के दौरान कहीं भी किसी भी प्रकार के विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो पाए।

वहीँ औरंगाबाद में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर होने वाले शोभा यात्रा का रूट सत्यापन किया गया। जिसको लेकर हर थाना में शांति समिति की बैठक किया गया। जिसका मकसद है आम लोगों में सुरक्षा की भावना कायम करना, कई  इलाकों में पुलिस फ्लैग मार्च भी किया है। जिसका नेतृत्व औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम ,जिलाधिकारी श्री कान्त शास्त्री ,S D O बिजयंत कुमार नगर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार सैनी  सहित जिले के सभी आला अधिकारियों ने किया। 

इस तरह डीएम और एसपी एवं नगर थाना अध्यक्ष सहित औरंगाबाद के पुलिस जवान. नगर थाना से पुरानी जीटी रोड होते हुए हनुमान मंदिर से रमेश चौक इलाके में फ्लैग मार्च करते हुए नजर आये। वही ओबरा दाउदनगर में एडीपीओ ऋषि कुमार ने कई थाने में शांति समिति की बैठक कर लोगो को आपसी सौहार्दपूर्ण माहौल बनाये रखने का आग्रह किया है। वही निकलने वाला शोभा यात्रा का भी रुट निर्धारित किया है। आज पूरे जिले को हाई अलर्ट कर दिया गया और सभी चिन्हित स्थानो पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण और औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News