बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में साइबर अपराधियों पर पुलिस का कसा शिकंजा, 30 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार

नवादा में साइबर अपराधियों पर पुलिस का कसा शिकंजा, 30 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार

NAWADA : जिले में पकरीबरावां पुलिस, धमौल पुलिस के साथ स्वाट की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। एसडीपीओ पकरीबरावां मुकेश कुमार साहा के नेतृत्व में टीम ने पकरीबरावां थाना क्षेत्र के थालपोश गांव में कार्रवाई करते हुए बड़ी संख्या में साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही बाइक, लैपटॉप, मोबाइल समेत साइबर अपराध में प्रयुक्त कई सामानों को भी जब्त किया है। पकरीबरावां ही नहीं जिले में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। टीम में पकरीबरावां थाना की पुलिस, धमौल ओपी प्रभारी नीरज कुमार के साथ धमौल पुलिस के अलावे स्वाट के जवान शामिल रहे। पुलिस को सूचना मिली कि थालपोश में बड़ी संख्या में साइबर अपराधी जुटे हैं। एसपी के निर्देश पर पकरीबरावां एसडीपीओ के नेतृत्व में पकरीबरावां पुलिस, धमौल पुलिस के साथ स्वाट की एक टीम गठित की गई। 

इस बीच गठित टीम द्वारा तुरंत थालपोश में ट्यूबवेल के पास बगीचे में छापेमारी की गई। गांव के खेत में जमे साइबर अपराधी पुलिस को देखते ही भागने लगे। इस दौरान जवानों ने खदेड़ कर 30 अपराधियों को दबोचने में सफलता पाई। हालाँकि कई अपराधी भागने में सफल रहे। पुलिस ने अपराधियों के पास से एक बाइक, 3 लैपटॉप, दर्जनों मोबाइल व अन्य सामान बरामद किए। पुलिस सभी अपराधियों को पकड़कर थाना लाई। वहीँ खदेड़ने के क्रम पुलिस के एक जवान का मोबाइल पानी में गिर गया।

बताया जा रहा है की साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को काफी प्लान करना पड़ा। अपराधी दूर से ही पुलिस गाड़ी देखकर भाग न जाए, इसके लिए पुलिस ने भाड़े पर सवारी गाड़ी ली थी। सवारी गाड़ी में सवार जवान दिखे नहीं, इसके लिए वाहन के पर्दे गिरा दिए गए थे। इस तरह से पुलिस छिपते - छिपाते साइबर अपराधियों के निकट पहुंची। अपराधियों के निकट पहुंचते ही पुलिस के जवानों ने उन्हें खदेड़ना शूरू किया। इस बीच 30 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। दर्जनों अपराधी वारिसलीगंज की सीमा ठेरा की ओर भाग निकले। गिरफ्तार अपराधी विभिन्न ग्रुपों के बताए जा रहे हैं। 

बताते चलें की क्षेत्र में साइबर अपराधी बेहद सक्रिय है। खासकर पकरीबरावां थाना क्षेत्र में साइबर अपराधी लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। वहीँ थालपोश, उसरी, कोनंदपुर, हथियरी आदि गांवों में साइबर अपराधियों का बोलबाला है। इन अपराधियों के लिए यह क्षेत्र सेफ जोन बनकर रह गया है। साइबर अपराधी दिन दहाड़े फोन से लोगों को फंसाकर कर ठगी का शिकार बनाते हैं। हालांकि इस मामले पर पकरी वर्मा थाना प्रभारी ने कहा है कि बाद में विशेष जानकारी दी जाएगी। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News