राजधानी पटना में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, सरगना समेत 4 को किया गिरफ्तार

राजधानी पटना में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, सरगना समेत 4 को किया गिरफ्तार

PATNA : राजधानी पटना में एक के बाद एक चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ाने गिरोह के सरगना समेत 4 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से हथियार समेत चोरी की घटना को अंजाम देने में उपयोग किए जाने वाले औजार को बरामद किया है। 

सिटी एसपी पटना प्राणतोश कुमार दास ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी पटना के राजीव नगर, पाटलीपुत्रा, शास्त्रीनगर, जक्कनपुर, गर्दनीबाग थाना क्षेत्र समेत कई अन्य थाना क्षेत्रों में एक के बाद एक कई चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना समेत 4 को गिरफ्तार कर लिया है। 

उन्होंने बताया कि घटना के बाद से इस गिरोह के धर-पकड़ के लिए सिटी एसपी मध्य के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। यह टीम लगातार इनकी तलाश में जुटी थी। इस कड़ी में पता चला कि गिरोह का सरगना विकास कुमार कोलकाता में छुपा हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने कोलकाता में छापमारी कर एक पौष इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसकी निशानदेही पर गिरोह के तीन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार समेत चोरी के दौरान उपयोग किये जाने वाले औजार बरामद किये गये है। 

पीके दास ने बताया कि विकास के साथ जिन तीन अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है उसमें आलमगंज थाना क्षेत्र के गायघाट निवासी संतोष कुमार, खाजेकला थाना के मोगलपुरा निवासी विक्की उर्फ कालिया और कंकडबाग थाना क्षेत्र के पोस्टल पार्क निवासी छोटू कुमार शामिल है। 

उन्होंने बताया कि पूछताछ में इन अपराधियों ने कई खुलासे किए है। इनलोगों ने बताया है कि उनके निशाने पर खासकर अपार्टमेंट रहते थे। वहीं चोरी की घटनाओं से आनेवाली रकम से इनलोगों ने ऑटो, बाइक और कोलकाता में जमीन खरीद रखा है। 

एसपी ने बताया कि इनके द्वारा चोरी से अर्जित की गई संपत्ति और इनके गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा रहा है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जायेगा। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News