बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में पुलिस ने साइबर अपराधियों पर किया 'सर्जिकल स्ट्राइक', डांसर के साथ पार्टी करते 17 को किया गिरफ्तार

नवादा में पुलिस ने साइबर अपराधियों पर किया 'सर्जिकल स्ट्राइक', डांसर के साथ पार्टी करते 17 को किया गिरफ्तार

NAWADA : नवादा की पुलिस कप्तान ने गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है। वारिसलीगंज साइबर अपराधियों का सेफ जोन बन चुका है। क्षेत्र के दर्जनों गांव के सैकड़ों युवा साइबर अपराध को माध्यम बनाकर रुपया कमाने में लगे हुए है। शनिवार की आधी रात को नवादा पुलिस कप्तान अम्बरीष राहुल के निर्देशानुसार जिला व स्थानीय थाना की पुलिस छापेमारी टीम का गठन कर थाना क्षेत्र के चकवाय गांव में छापेमारी कर तीन नर्तकीयों के साथ पार्टी कर रहे 17 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।  

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि  11 और 12 फरवरी को आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा प्रदेश भर में साइबर अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाने का निर्देश प्राप्त हुआ था। इसके लिए आर्थिक अपराध इकाई पटना की एक टीम साइबर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए नवादा आई थी। उक्त टीम के पास साइबर अपराधियों से संबंधित सूचना उपलब्ध था। सूचना के आधार पर साइबर अपराधियों के विरुद्ध एक पुलिस छापेमारी टीम का गठन किया गया। जिसमें सदर पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पकरी बरमा महेश चौधरी, वारसलीगंज थाना अध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा एवं तकनीकी शाखा नवादा के साथ आर्थिक अपराध इकाई की टीम को शामिल किया गया। 

टीम के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर चकवाय गांव में छापेमारी की गई। जहां साइबर अपराध का मुख्य सरगना ज्योतिष कुमार एवं एक अन्य सरगना साथी के साथ गांव स्थित अपने चाचा के निर्माणाधीन मकान में 17 सायबर अपराधी साथियों के साथ नर्तकियों के साथ पार्टी मनाते पकड़ा गया।  इन अपराधियों के पास से 17 मोबाइल, दो लैपटॉप, विभिन्न बैंकों का 19 एटीएम कार्ड, एक स्वाइप मशीन ,70 पेज का कस्टमर डाटा सहित 1,15000/- नगदी बरामद किया गया। 

बता दें कि नवादा का वारिसलीगंज व नालंदा का कतरीसराय थाना क्षेत्र के जालसाजों के द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों को नौकरी, पेट्रोल पंप ,टावर ,जमीन का प्लॉट ,महंगी गाड़ी, मोबाइल, लॉटरी में मोटी रकम निकलने, एटीएम बंद होने आदि का झांसा देकर लाखों-करड़ों ठगी करने का मामला कई बार सामने आ चुकी है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News