पटना में युवक के अपहरण पुलिस ने किया का खुलासा, 29 लाख रुपये के लिए किया था किडनैप, मामले में पांच गिरफ्तार

पटना में युवक के अपहरण पुलिस ने किया का खुलासा, 29 लाख रुपये के लिए किया था किडनैप, मामले में पांच गिरफ्तार

पटना. दानापुर के नगर के तकियापर से युवक के अपहरण मामले में स्थानीय थाना पुलिस ने सनसनी खेज खुलासा किया है। अपहरणकर्ताओं ने बकाया 29 लाख रुपये वसूली को लेकर युवक का अपहरण कर बेगूसराय के एक होटल में बंधक बनाकर रखा। युवक के साथ मारपीट एवं अप्राकृतिक व ओरल यौनाचार कर प्रताड़ित किया गया। मगर पुलिस की सक्रिया से 24 घंटे के अंदर अपहरण का सूत्रधार महिला समेत पांच अभियुक्तों को दबोच लिया गया।

प्रेस वार्ता कर थानाध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि तकीया पर रहने वाले डॉक्टर कृष्ण चन्द्र प्रकाश के 25 वर्षीय पुत्र नवनीत प्रकाश को विगत मंगलवार की शाम दो बदमाशों द्वारा अपहरण कर लिया गया था। अपहृत युवक की बहन सुकन्या प्रकाश ने थाने मेंआवेदन देकर मदद की गुहार लाने के बाद वरीय पदाधिकारियों की गठीत टीम ने अपहृत युवक को बेगूसराय स्थित एक होटल बरामद कर लिया। इस संगीन वारदात में शामिल चार अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अपहरण का मुख्य वजह एक महिला के फर्जी कंपनी में रूपये दुगने करने के नाम पर अपहृत युवक के पिता के बिचवान बनना सामने आया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि दानापुर की रहने वाली मनीषा कुमारी राज डायमंड नामक कंपनी चलाती थी, जिसमें कई लोगों से लाखों रूपये लेकर उसे दुगना करने का झासा देती थी। अपहृत युवक के पिता डॉक्टर कृष्ण चन्द्र प्रकाश ने अभियुक्तों का बिचवान बन महिला को करीब 24 लाख रुपये दिलवाए। महिला ने 15 लाख रुपये लौटा दिए पर बाकी रूपये के लिए आनाकानी करने लगी। अभियक्तों ने सूद सहीत 29 लाख रूपये बता महिला से दिलवाने के लिए डॉक्टर को परेशान करने लगे। रुपये नहीं मिलता देख इन अभियुक्तों ने डॉक्टर के पुत्र नवनीत प्रकाश का अपहरण कर रूपये की मांग करने लगे। 

पुलिस ने अपने तकनिकी अनुसंधान में वारदात में संलिप्त सबसे पहले प्रोपर्टी डिंलिग का काम कर रहे पाटलीपुत्रा से संजय कुमार सिंह हिरासत में ले लिया और पूछताछ करने पर पता चला कि युवक को बेगूसराय के सायोमारा नामक होटल में रखे हुए। पुलिस तत्काल वहां छापेमारी करते हुए युवक को बरामद कर तीनऔर अभियुक्त दरभंगा का रौशन कुमार, बेगूसराय का अभिनंदन कुमार, अभिषेक उर्फ रजनीश एवं फर्जी तरीके से कंपनी चलाने वाली आरोपित महिला शास्त्रीनगर निवासी गणेश राय की पत्नी मनीषा कुमारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होने बताया कि  अभियुक्तों के पास से सात मोबाईल बरामद किया गया । जबकी कांड में गिरफ्तार मनीषा कुमारी के पास से बहुत सारा पासबुक  ए.टी.एम कार्ड व चेक बरामद हुआ है।थानाध्यक्ष ने बताया कि अपहृत युवक के साथ कुछ अभियुक्तों द्वारा मारपीट करने के साथ अप्राकृतिक व ओरल यौनाचार कर प्रताड़ित किया जाता था।

Find Us on Facebook

Trending News