बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : फर्जी चालान और वोटर कार्ड बनाने के धंधे का पुलिस ने किया खुलासा, दो को किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : फर्जी चालान और वोटर कार्ड बनाने के धंधे का पुलिस ने किया खुलासा, दो को किया गिरफ्तार

SHEKHPURA : शेखपुरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर फर्जी तरीके से खनन चालान, वोटर आईडी कार्ड सहित अन्य आपत्तिजनक कागजात बनाए जाने के आरोप में दो आरोपी को गिरफ्तार किया। जबकि उसके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कागजात बरामद किया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शहरी क्षेत्र में किया गया। 

एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों से गुप्त सूचना प्राप्त हो रही थी कि कंप्यूटर के माध्यम से दुकानदार द्वारा फर्जी तरीके से खनन विभाग का चालान और फर्जी पहचान पत्र बनाकर बेचा जा रहा है। जिसकी सूचना पर आज नगर थाना द्वारा छापामारी की गई और दुकान से खनन विभाग एवं विभिन्न सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों के मुहर बरामद किया गया है। जबकि दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है। 

दोनों धंधेबाज की पहचान आसिफ इकबाल उर्फ दानिश के रूप में की गई जो बाजितपुर निवासी है, जबकि रोहित कुमार सुरदास गांव निवासी बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस ने दुकान से एक सीपीयू ,दो पेन ड्राइव, 11आधार कार्ड, 5 वोटर कार्ड, बिजली विभाग का रसीद बुक,एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक ऑनर बुक ,विभिन्न सरकारी संस्थान के 41 मुहर, 63 फर्जी खनिज चालान, 6 स्टिकर और 3 मोबाइल को जब्त किया है। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी से लगातार पूछताछ की जा रही है और यह धंधा कब से फल-फूल रहा है इस पर भी जानकारी ली जा रही है। साथ ही विभिन्न कागजातों की जांच की जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से विभिन्न कंप्यूटर/प्रिटिंग प्रेस की दुकानों में हड़कंप मच गया है।

शेखपुरा से दीपक कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News