बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PNB लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार, 7 लाख से अधिक नगद, कट्टा, पिस्टल, गोली, कार और बाइक जब्त

PNB लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा,  चार आरोपी गिरफ्तार, 7 लाख से अधिक नगद, कट्टा, पिस्टल, गोली, कार और बाइक जब्त

DARBHANGA :- पीएनबी बैंक से 46 लाख की लूट कांड का उद्भेदन करते हुए चार अपराधियों सहित एक लाइनर को दरभंगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं लूटकांड में शामिल 6 अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के पास से लूट के 7 लाख 31 हजार 600 रुपए, एक देशी पिस्तौल, दो जिंदा गोली, एक देसी कट्टा, 315 एमएम बोर का एक जिंदा गोली, एक आई-20 कार, लूट कांड में प्रयुक्त यामाहा मोटरसाइकिल सहित 7 मोबाइल जब्त किया गया। 

हुई थी 46 लाख रुपए की लूट

वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि 7 अप्रैल को बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक से 46 लाख रुपए लूट की घटना घटी थी। जिसमें बेगूसराय जिला के छौराही ओपी के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के लखन पट्टी गांव निवासी मो. अब्दुल के पुत्र मो. खुर्शीद आलम, घोसी थाना क्षेत्र के सिहमा निवासी मो. अयूब के पुत्र मो. रहमत उर्फ सोनू राज, समस्तीपुर जिला के रोसरा थाना क्षेत्र के उदयपुर निवासी मो. हबीब अंसारी के पुत्र मो. आसिफ उसी गांव के मो. अब्दुल रउफ के पुत्र असलम आजाद को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पूर्व में ही लाइनर दरभंगा जिला के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के सिसौना गांव निवासी स्व. मानेलाल मुखिया के पुत्र गंगाराम मुखिया को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से लूट की रकम भी बरामद की गई थी। 

फिर करने जा रहे थे बड़ी वारदात

एसएसपी ने बताया कि लूट की घटना के बाद एक केस आईटी टीम के गठन की गई थी। जिसका नेतृत्व बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी एवं बेनीपुर एसडीपीओ डॉ. कुमार सुमित कर रहे थे। एसएसपी ने बताया कि 14 मई को बिरौल थाना क्षेत्र के ही जगन्नाथपुर चौक के पास सभी अपराधी गिरफ्तार हुए थे, किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए। इसकी सूचना जैसे मिली चौक पर घेराबंदी कर चारों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया और उसकी निशानदेही पर बैंक से लूटे गए राशि सहित आर्म्स बरामद किया।

लूट में 10 लोग थे शामिल

 एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में बताया कि बैंक लूट कांड में 10 आरोपी शामिल थे। जिसमें से चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है। वहीं छह आरोपी अभी फरार हैं। एसआईटी टीम में बिरौल थाना अध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह,  पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार झा, बहेड़ी थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल, पुलिस लाइन के राकेश कुमार सिंह, साइडर एसएसपी कार्यालय के टेक्निकल सेल प्रभारी नेपाली सिंह, तकनीकी शाखा के सिपाही रामबाबू राय, धनंजय कुमार, रंजन कुमार सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे। 

ज्ञात हो कि 7 अप्रैल को सुपौल बाजार स्थित भीड़-भाड़ वाले बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक से 46 लाख रुपए की लूट हुई थी। इस लूट की घटना का उद्भेदन करने में 1 महीने से अधिक का वक्त लग गया, लेकिन अब तक मुख्य सरगना सहित सभी अपराधी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

Suggested News