ढाई लाख की लूट का पुलिस ने 12 घंटे में किया खुलासा, मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

ढाई लाख की लूट का पुलिस ने 12 घंटे में किया खुलासा, मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के कोतवाली सिविल लाइन पुलिस ने लूट की घटना का 12 घंटे में खुलासा कर दिया है. एसएससी द्वारा चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन प्रहार के तहत कार्रवाई करते हुए थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर एक शातिर लुटेरा गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए लुटेरों के कब्जे से पुलिस ने लूट के दो लाख 50 हजार रुपये, अवैध तमंचा कारतूस व लूट के घटना में  इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल सहित शतप्रतिशत लूट के रुपयों की बरामदगी भी कर ली है. वहीं पुलिस ने शातिर लुटेरे के कब्जे से अवैध तमंचा जिंदा कारतूस बरामद करते हुए आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपी लुटेरे को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके में सोमवार को शातिर लुटेरों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. लूट का शिकार बदरुददीन पिता- अल्लाहमेहर निवासी हमदर्द नगर B जमालपुर थाना सिविल लाइन जनपद अलीगढ़ ने मोटरसाईकिल सवार अज्ञात व्यक्ति द्वारा लूट की शिकार पीड़ित एवं उसकी पत्नी से एक बैग रखें दो लाख 50 हजार रुपये थे. जिनको शातिर लुटेरे पति पत्नी के हाथों से रुपयों से भरे बैग को छीनकर भाग जाने के सम्बन्ध में कोतवाली सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया गया था. पीड़ित दंपति की थाने में दी गई  लिखित तहरीर के आधार पर थाना सिविल लाइन पर मु0अ0सं0 403/21 धारा 392 बनाम अज्ञात मोटरसाइकिल सवार एफआईआर पंजीकृत किया गया.

बता दें कि अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के द्वारा दंपत्ति के साथ हुई लूट की घटना का शीघ्र अनावरण कर लुटेरे अभियुक्त की गिरफ्तारी व बरामदगी के लिए दिये गये आदेश- निर्देशों के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर कुलदीप सिहं गुनावत के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय श्वेताभ पाण्डेय के कुशल पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइन के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुये घटनास्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर एवं मुखबिर की सूचना पर घटना कारित करने वाले अभियुक्त की पहचान मौहम्मद उमैर उर्फ बाटू पुत्र सिराज सालिक निवासी 4/1450 नूर मंजिल के पास दोदपुर थाना सिविल लाइन जनपद अलीगढ़ के रूप में हुई.

गिरफ्तार किए गए आरोपी के पास से अवैध तमंचा कारतूस बरामद होने के सम्बन्ध में थाना सिविल लाइन पर मु0अ0सं0 404/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया. बरामद मोटरसाइकिल को अन्तर्गत धारा 207 MV Act में सीज किया गया हैं. वहीं पुलिस द्वारा पकड़े गए शातिर अपराधी का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला गया. जिसके बाद पकड़े गए लुटेरों के खिलाफ संगीन धाराओं में भी मुकदमे दर्ज थे. बरहाल पुलिस में लूट की घटना का खुलासा करते हुए आरोपी लुटेरों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया हैं.

Find Us on Facebook

Trending News