औरंगाबाद में टेलर लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 6 बदमाशों को लूट के टेलर और सरिया के साथ किया गिरफ्तार

औरंगाबाद में टेलर लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 6 बदमाशों को लूट के टेलर और सरिया के साथ किया गिरफ्तार

AURANGABAD : औरंगाबाद पुलिस ने जिले में हुए एक टेलर लूटकांड का उद्भेदन किया है। इसी कड़ी में पुलिस ने अंर्तराज्यीय सड़क लूटेरा गिरोह के सरगना समेत आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरोह की निशानदेही पर पुलिस ने लूट का एक टेलर और भारी मात्रा में लूट का सरिया भी बरामद किया है। पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 8 जून को बारूण थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर गेमन पुल के पास अपराधियों ने सरिया लदे एक टेलर को लूट लिया था। इस मामले में लूट के शिकार टेलर चालक झारखंड के हजारीबाग जिले के बरही थाना के कोयली निवासी नौशाद अहमद के बयान पर भादवि की धारा 392 के तहत बारूण थाना में  प्राथमिकी संख्या-236/22 दर्ज किया गया था। मामले के उद्भेदन के लिए सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी विश्लेषण एवं गुप्त सूचना पर मामले का मात्र 72 घंटे के अंदर उद्भेदन किया है।


एसपी ने बताया की इस मामले में पुलिस ने एक-एक कर आधा दर्जन सड़क लूटेरो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लूटेरो की निशानदेही पर लूटे गये टेलर और सरिया को बक्सर के नावानगर से बरामद किया है। पुलिस ने टेलर संख्या-एनएल-01 एल 8286 को बरामद करने के साथ ही लूट का 33 टन सरिया और 6 मोबाइल बरामद किया है। गिरफ्तार लूटेरो में गोह के बंदेया थाना के रूकुंदी गांव निवासी दिनेश प्रसाद, बक्सर जिले के नावानगर थाना के अतमी निवासी सूर्यदेव सिंह, गया जिले के कोंच थाना के सलेमपुर निवासी अर्जुन पासवान, रफीगंज के पौथू थाना के बेरी निवासी अमित कुमार, गया जिले के कोंच थाना के मनझांटी निवासी अमर कुमार एवं झारखंड के हजारीबाग जिले के बरही थाना के दुधपनियां गांव निवासी संतोष कुमार पंडित शामिल है। 

एसपी ने बताया कि सड़क लूटेरा गिरोह अंर्तराज्यीय है। गिरोह के सदस्य बिहार-झारखंड के विभिन्न जिलों में वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करते है। इस मामले में बक्सर के दो पंचायत प्रतिनिधियों की भी संदिग्ध भूमिका उजागर हुई। इन संदिग्धों में एक पूर्व मुखिया एवं एक जिला पार्षद शामिल है। दोनो की लूट में संदिग्ध भूमिका की जांच की जा रही है और मामला सत्य पाये जाने पर ऐसे लोगो को भी गिरफ्तार किया जाएगा। मामले का उद्भेदन करनेवाली पुलिस टीम में बारूण थानाध्यक्ष कमलेश पासवान, जिला आसूचना इकाई के पुअनि सुशील कुमार शर्मा, कमलेश राम, बारूण थाना के पुअनि शंभू प्रसाद यादव, सिपाही शिवनंदन सिंह, प्रभांशु कुमार, शिवशंकर सिंह, सिकंदर महतो एवं संजीत राजवंशी शामिल है। मामले का सफल उद्भेदन करनेवाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएंगा।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News