मॉब लिंचिंग को लेकर लोगों को जागरूक करने में जुटी पुलिस, कहा अफवाहों पर न दें ध्यान

मॉब लिंचिंग को लेकर लोगों को जागरूक करने में जुटी पुलिस, कहा अफवाहों पर न दें ध्यान

RAMGADH : रामगढ़ जिला में इन दिनों लगातार मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं लगातार घट रही है. इसमें बेगुनाह लोगों को बच्चा चोर समझकर जमकर भीड़तंत्र के द्वारा पिटाई कर दी जा रही है. इसका ताजा उदाहरण 4 दिन पहले रामगढ़ जिला के गडंके में घटी घटना है. भीड़तंत्र का ने एक निर्दोष व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर एक व्यक्ति की जमकर पिटाई की. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. 

मृतक का पता अभीतक पुलिस नहीं कर पाई है. हालाँकि इस मामले में पुलिस ने रामगढ़ पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस घटना के बाद अब मॉब लिंचिंग को लेकर रामगढ़ जिला प्रशासन काफी सक्रिय है. पुलिस जिला के सभी थाना एरिया में एक सभा कर लोगों को अफवाह से बचने की जानकारी दी जा रही है. 

लोगों से अपील की जा रही है कि अगर कहीं कुछ भी सूचना मिले या देखे तुरंत थाने को सूचित करे. कानून को हाथ मे ना ले. लोगों को बताया जा रहा है की इससे एक घर नहीं कई जिंदगी बर्बाद होती है. कानून को अपना काम करने दे. इसी सिलसिले में मॉब लिंचिंग को लेकर रामगढ़ एसपी ने भुरकुंडा थाना क्षेत्र के जनता हॉल के समीप एक अभियान चलाया. इस मौके पर जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों से अपील की गयी की सोशल मीडिया और इंटरनेट पर अफवाह को बढ़ावा न दे.

रामगढ़ से अनुज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News