बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में लकी ड्रॉ में कार जितने का लालच देकर साइबर ठगी का पुलिस ने किया खुलासा, 20 शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार

नवादा में लकी ड्रॉ में कार जितने का लालच देकर साइबर ठगी का पुलिस ने किया खुलासा, 20 शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार

NAWADA: बिहार में साइबर अपराधियों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। वहीं पुलिस इन साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में नवादा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 20 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों के पास से 25 मोबाइल, 22 नोटबूक एवं काफी संख्या में कस्टमर डाटा पुलिस ने बरामद किया है।

वहीं अपराधियों से पूछताछ करने पर पता चला कि ये लोग कस्टमर डाटा में उपलब्ध नंबर पर फोन कर बोलते है कि आपका नंबर लकी ड्रॉ में निकला है, और फिर इस नाम पर ठगी करना शुरू कर देते हैं। जानकारी अनुसार वारिसलीगंज के गोसपुर के बगीचा व टाटी मीर बिगहा के बधार में बैठकर सभी लोग सभी का काम कर रहे थे। वहीं पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर कार्रवाई की गई है। 

मामले को लेकर डीएसपी महेश चौधरी बताया की ठग लोगों को लालच देकर कहते थे कि, आपने लकी ड्रॉ जीता है, जिसका प्राइज एमाउन्ट 7,80,000 (सात लाख अस्सी हजार) रूपया है, यदि आपको कार लेना चाहते है तो 1999/-रू0 डिपोजिट करना होगा। यदि कैश लेना है तो कैश 10 मिनट में आपके खाता नंबर पर जमा हो जाएगा और यदि कार लेना है कार तीन दिन के अंदर आपके पता पर पहुंच जायेगा। सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिना रजिस्ट्रेशन के प्राइज / ईनाम को नहीं भेजा जाएगा, इसके लिए रजिस्ट्रेशन चार्ज के रूप में 1999/- रू० जमा करना होगा। 

डीएसपी ने बताया कि प्रवीण कुमार ,संजय मिस्त्री,अमित कुमार, अमित कुमार,दिलखुश कुमार,गोपाल कुमार,मनखुश कुमार,संजय कुमार,दीपक कुमार,आकेष कुमार,दिलखुश कुमार,नवीन सिंह,बबलू कुमार,सर्वजीत कुमार,पूजन कुमार, शिवालक कुमार,सोनू बिहारी,अंकित कुमार,सौरभ कुमार,दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के पास से  एन्ड्रायड मोबाईल- 19,कीपैड मोबाईल- 06,कस्टमर डाटा - 115 पन्ने का,नोटबूक- 22 बरामद की गई है। प्रेस वार्ता में थाना प्रभारी आशीष कुमार मिश्रा राजू कुमार वी भोला प्रसाद उपस्थित है।

Suggested News