पटना में बाइक लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार

पटना में बाइक लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार

PATNA : पटना से सटे पुनपुन थाना स्थित सम्मनचक व बेलपत्री के पास बीते बुधवार की रात हथियारबंद बाईक सवार चार बदमाशों ने पिस्तौल का भय दिखा एक युवक सह मसौढ़ी थाना के हरवंशपुर निवासी अजीत कुमार की बाईक व नकदी के अलावे मोबाईल लूट लिया था। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी पुनपुन की ओर फरार हो गये थे। इसके बाद पीछे से आ रहे अजीत के एक परिचित ने अजीत के साथ अपनी चारपहिया वाहन से बदमाशों का पीछा करना शुरू किया।


बताया जाता है कि बिहटा-सरमेरा एस एच-78 के धुरदौड़ गांव के पास पीछा कर रहे चारपहिया बाहन ने भाग रहे बदमाश के बाईक में पीछे से टक्कर मार दिया। टक्कर के बाद बाईक सवार दोनों बदमाश सड़क पर गिरकर जख्मी हो गये। बताया जाता है कि चारपहिया वाहन से पीछा कर रहे अजीत व उसके दोस्त ने बदमाश को पकडना चाहा। लेकिन वे पिस्तौल का भय दिखा व अंधेरे का लाभ उठा भाग निकलने में सफल हो गये। इधर इस दौरान एक बदमाश का मोबाईल सड़क पर गिर गया।सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लूटी गयी बाईक व बदमाश का मोबाईल बरामद कर थाना लेकर चली आयी। इस संबंध में अजीत कुमार ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी। 

इसके बाद एएसपी मसौढ़ी वैभव शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया। बदमाश के छूटे मोबाईल को पुलिस ने जांच पड़ताल की और उक्त मोबाईल परसा बाजार थाना के चिहुट मोकिलपुर निवासी मनोज कुमार के पुत्र आकाश कुमार के होने की जानकारी मिली। पुलिस ने गुरूवार की अहले सुबह आकाश कुमार को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसके निशानदेही पर गांव के अवधेश कुमार सिंह के पुत्र गोलु कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार दोनों बदमाशों से पूछताछ करती रही और उसके अन्य सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया। 

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि अजीत पटना में रहकर किसी चिकित्सक का गाड़ी चलाता है। बुधवार की शाम चिकित्सक को उसके घर छोड़ वह अपनी बाईक से मसौढ़ी स्थित हरवंशपुर अपने गांव आ रहा था। उसने बताया कि महुली के पास उसके एक परिचित जो अपने चारपहिया वाहन से मसौढ़ी आ रहा था। दोनों की महुली मे ही मुलाकात हो गयी थी और दोनों अपने अपने गाडी से मसौढ़ी आ रहे थे। इसी बीच अजीत की बाईक को बदमाशों ने सम्मनचक बेलपत्री के पास लूट लिया।घटना के बाद अजीत सड़क पर खडा था। इसी बीच उसके परिचित पीछे से आ गये और घटना की जानकारी होने के बाद दोनों चारपहिया वाहन से पीछा करना शुरू कर दिया। पूरे मामले में एएसपी मसौढ़ी वैभव शर्मा ने बताया कि सभी अपराधी नए नए हैं। इसमें से एक अपराधी पूर्व में भी जेल जा चुका है। जिसने पुलिसिया दबिश में शाहहपुर थाना क्षेत्र के एक मामले में न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया है। लूट कांड में उपयोग किया गया मोटरसाइकिल और लूटी गई मोटरसाइकिल दोनो को पुलिस ने बरामद कर लिया है।

पटना से सुजीत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News