पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 हार्डकोर नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 20 लाख का इनामी भी शामिल

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 हार्डकोर नक्सलियों को किया गिरफ्तार, 20 लाख का इनामी भी शामिल

GAYA : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिले के आमस थाना क्षेत्र से सुरक्षाबल ने तीन हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इसमें एक 20 लाख का इनामी है। हालांकि पुलिस की ओर से इसकी अभी पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गये नक्सलियों की वास्तविकता को लेकर पूछताछ और जांच की जा रही है। ॉ

घटना से संबंध में बताया गया है कि पुलिस और सुरक्षाबल को गुप्त जानकारी मिली की आमस पीएचसी में तीन की संख्या में  नक्सली अपने महिला महिला साथी का इलाज कराने पहुंचे हैं। सूचना के बाद सादे लिबास में जवानों ने अस्पताल की घेराबंदी की। पुलिस की ओर से घेराबंदी की भनक मिलने पर तीनों भागने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने इस तरह घेराबंदी की थी कि तीनों पकड़े गये। तीनों को पकड़कर पहले औरंगाबाद जिला के मदनपुर कैंप ले जाया गया। 

बताया जा रहा है कि इन नक्सलियों में एक बीस लाख का इनामी है। यह इनाम किस राज्य की सरकार ने रखा है, स्पष्ट नहीं हो रहा है। आशंका है कि इनामी नक्सली झारखंड जोन का हो सकता है। बता दें कि जिले में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का पीएलजीए दस्ता 18 वीं वर्षगांठ मना रहा है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि वर्षगांठ में शामिल होने आये नक्सलियों में से महिला साथी की तबियत खराब होने पर आमस पीएचसी में इलाज के लिए लाया गया था।

Find Us on Facebook