बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हार्डकोर नक्सली रामजी भुइयां गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

हार्डकोर नक्सली रामजी भुइयां गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

GAYA :  नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने गया के डुमरी नाला जैसे अंजाम देकर दहलाने के फिराक में जुटे हार्डकोर नक्सली रामजी भुइयां को सीआरपीएफ 153वीं बटालियन व सलैया थाना पुलिस ने धर दबोचा है। वहीं मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक व नक्सली साहित्य बरामद किया है। 

POLICE-GET-HUGE-SUCCESS-HARDCORE-NAXALITE-RAMJI-BHUIYAN-ARRESTED2.jpg

सीआरपीएफ 153वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट बी श्रवण कुमार, मदनपुर इंस्पेक्टर श्यामकिशोर सिंह व सलैया थानाध्यक्ष अनंजय चौधरी ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि चाल्हो जोन में एक बार फिर नक्सलियों की बड़े पैमाने पर जमावड़ा हो रहा है। नक्सली डुमरी नाला जैसे घटना को अंजाम देकर इलाके को दहलाना चाहते हैं। सूचना के आधार पर उस इलाके को घेर लिया गया। इसकी सूचना नक्सलियों को लग गई। जिसके बाद सारे नक्सली निकले। लेकिन पुलिस ने हार्डकोर नक्सली रामजी भुइयां को चारों तरफ से घेर कर गिरफ्तार कर लिया। 

POLICE-GET-HUGE-SUCCESS-HARDCORE-NAXALITE-RAMJI-BHUIYAN-ARRESTED3.jpg

सीआरपीएफ अधिकारी ने बताया कि नक्सली रामजी भुइयां से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने जमीन में गाड़े गए विस्फोटक के बारे में बताया। फिर जवानों ने उसके निशानदेही पर चाल्हो पहाड़ में पुलिस के गुजरने वाले रास्ते से दो किलो का शक्तिशाली विस्फोटक बरामद किया। वहीं नक्सलियों द्वारा वसूले गए लेवी की डायरी भी बरामद हुई है। डायरी में दर्जनों ठेकेदार व सफेदपोशों का नाम दर्ज है। कौन, कब और कितना पैसा नक्सलियों को लेवी के रूप में दिया। 

POLICE-GET-HUGE-SUCCESS-HARDCORE-NAXALITE-RAMJI-BHUIYAN-ARRESTED4.jpg

पुलिस डायरी को गहराई से छानबीन कर रही है। इसके बाद वैसे ठेकेदारों और सफेदपोशों से पुलिस पूछताछ कर सकती है। इसके साथ-साथ पुलिस को नक्सलियों पर खर्च करने वाला डायरी भी बरामद हुआ है। जिसमें करोड़ों का हिसाब अंकित है। खर्च डायरी में पूरे मगध जोन का खर्च का ब्योरा लिखा हुआ है। पुलिस को इस डायरियों से नक्सलियों के मददगारों तक पहुंचने में काफी आसानी होगी।

Suggested News