पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 37 मोबाइल ,2 लेपटॉप व के साथ साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार, पास में मिला इतने लाख कैश

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,  37 मोबाइल ,2 लेपटॉप व के साथ साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार, पास में मिला इतने लाख कैश

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र द्वारा गठित एसआईटी टीम ने साइबर अपराधी पर बड़ी कार्रवाई की है ।सदर डीएसपी के नेतृत्व में नगर थाना ,मुफ़्सलिल थाना व टेक्निकल सेल ने करवाई करते हुए  नगर थाना क्षेत्र से एक साईबर अपराधी को 37 मोबाइल फोन,13 हेडफोन,02 लैपटॉप एवं 1लाख 65 हजार नगद के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। लगातार हो रहे साइबर क्राइम को देखते हुए पुलिस के लिए यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

टीम ने दो दिन तक की कार्रवाई

इस कार्रवाई की जानकारी देते एसपी कांन्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि आर्थिक अपराध इकाई पटना के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर अरूण गुप्ता के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई।जिसमे नगर थानाध्यक्ष पु.नि.विश्वमोहन चौधरी, मुफसिल थानाध्यक्ष पुअनिअवनीश कुमार पु.अ.नि.मनीष कुमार, प्रभारी तकनीकी शाखा, पु.अ.नि. नरेश कुमार सिंह,सिपाही/204 नित्यानंद दूबे,तकनीकी शाखा सिपाही/ 524 कुमार चिरजीवी तकनीकी शाखा को शामिल करते हुए गत दो दिन एक विशेष अभियान के तहत छापेमारी चलाया गया। 

इस दौरान टीम के पुलिस पदाधिकारियों को मिली सूचना के आधार पर बलुआ बाजार (रघुनाथपुर रोड स्थित पवन कुमार उर्फ सोनू के घर पर छापेमारी की गई। जहां पुलिस को देख बलुआ थाना नगर निवासी पवन कुमार उर्फ सोनू पिता स्व.प्रहलाद प्रसाद भागने का प्रयास करने लगा। जिसे पुलिस बल ने पकड़ लिया। जिसकी तलाशी के दौरान उसके पॉकेट से 2 मोबाइल फोन बरामद किया गया,वही उसके घर से सील पैक 23 मोबाइल व 11 पुराने मोबाइल फोन,13 हेडफोन,2 लैपटॉप एवं एक लाख पैसठ हजार रूपया नकद बरामद किया गया है।

उक्त बरामद मोबाइल फोन एवं पैसा के संदर्भ में जब पूछताछ किया गया,तो पवन ने बताया गया कि फोन व  साइबर के माध्यम से वह आम लोगों से ठगी का काम करते है। इस बयान के बाद बरामद सामानो को जब्त कर गिरफ्तार पवन पर नगर थाना में कांड दर्ज करते हुए अग्रेतर कारवाई की जा रही है। एसपी ने बताया कि पवन कुमार उर्फ सोनू पर नगर थाना में पूर्व में गबन कांड का मामला दर्ज है। पुलिस इसकी निशानदेही पर उसके अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार करने में जुटी है।

Find Us on Facebook

Trending News